अंतर्राष्ट्रीय

मंदिर की पुजारन को मिली धमकी, बात न मानने पर परिणाम भुगतने की दी चुनौती

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर के एक मंदिर की पुजारिन को भजन-किर्तन का आयोजन न कराने की धमकी मिली है। ऑस्ट्रेलिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेलबर्न के उत्तरी उपनगर क्रेगीबर्न में काली माता मंदिर की पुजारन को मंगलवार को पंजाबी भाषा में बातचीत करते हुए एक व्यक्ति का फोन आया था। पंजाबी में उस शख्स ने धमकी देते हुए कहा चार मार्च को होने वाले भजन कार्यक्रम को रद कर दी जाए वरना परिणाम अच्छा नहीं होगा।

पुजारन भावना ने बताया कि उन्हें ‘नो कॉलर आईडी’ (कॉल रिसीवर को फोन नंबर नहीं दिखाना) से कॉल आया। पंजाबी भाषा में बातचीत कर रहे एक शख्स ने कहा कि क्या तुम कन्हैया लाल नामक कलाकार को भजन कार्यक्रम में बुला रहे हो। तो भावना ने कहा कि हां, उस दिन तकरीबन 5 हजार से ज्यादा भक्त भजन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कलाकार कन्हैया लाल को कार्यक्रम में न बुलाने की मिली धमकी

इस जवाब पर धमकी देने वाले शख्स ने कहा, ‘तुम्हें मालूम है कि वो (कन्हैया लाल) एक कट्टर हिंदू है। अगर वो आया तो मंदिर में लड़ाई होगी।’ भावना ने बताया कि धमकी देने वाले शख्स से उन्हें अनुरोध किया कि हम लोगों ने इस कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली है। वहीं, हमनें कार्यक्रम के लिए पैसे भी खर्च किए हैं। हमें कार्यक्रम को नहीं रोक सकते।

इसपर धमकी देने वाले ने कहा कि हमारा काम तुम्हें चेतावनी देना था, अगर तुमने हमारी बात नहीं मानी तो इसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button