अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

जेल में जिससे हुई दोस्ती, रिहा होने पर उसका पत्नी से हुआ अफेयर, फिर हुआ ये अंजाम

कानपुर देहात: यूपी के कानपुर देहात में दोस्ती को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है। बुधवार रात ऑटो ड्राइवर की गला रेत कर हत्या उसके ही दोस्त ने की थी। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर घटना का खुलासा कर दिया है। ऑटो ड्राइवर की पत्‍नी के साथ उसके अवैध प्रेम संबंध थे। ड्राइवर की पत्‍नी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक अभी फरार है। हत्यारोपियों ने जो घटनाक्रम बताया, उसे जानकर हर कोई हैरान रह गया।

सिकंदरा कस्बा के शास्त्री नगर निवासी ऑटो चालक सोहित जोशी (32) बुधवार शाम सवारी बैठाकर कांधी गांव के लिए निकले थे। इसके बाद वापस नहीं लौटे। गुरुवार सुबह डेरापुर के बीबापुर गांव के पास सड़क किनारे उनका खून से सना शव मिला। सोहित के भाई रोहित की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की। जो सच सामने आया उसे जान कर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल सोहित की हत्या पुखरायां के रहने वाले उसके बेहद करीबी दोस्त कन्हैया पांडेय ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर की। एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि सोहित की बीवी प्रतिमा से कन्हैया के अवैध संबंध थे। सोहित को जब इसके बारे में पता चला तो पत्‍नी के साथ आएदिन झगड़ा होने लगा। पुलिस ने प्रतिमा, उसके प्रेमी कन्हैया पांडेय और माचा भोगनीपुर के प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया है। घटना में शामिल अभिनव तिवारी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

जेल में हुई थी सोहित और कन्हैया की दोस्ती

करीब दस साल पहले दुष्कर्म की अलग-अलग घटनाओं में सोहित और कन्हैया जेल गए थे। सोहित जोशी को डेरापुर पुलिस और कन्हैया पांडेय को सिकंदरा पुलिस ने जेल भेजा था। जेल में ही दोनों की जान पहचान हुई फिर दोस्ती हो गई। दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि जमानत होने पर दोनों बाहर आए तो एक दूसरे के घर आना जाना होने लगा। इसी बीच कन्हैया के सोहित की पत्नी से प्रेम संबंध हो गए। धीरे धीरे इसकी जानकारी घर के अन्य लोगों को हो गई। सोहित को जब ये पता चला तो रोज झगड़ा होने लगा। बात बढ़ती जा रही थी तभी कन्हैया व सोहित की बीबी ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बना डाली। योजनाबद्ध तरीके से बुधवार रात उसकी हत्या कर दी गई।

शराब की लती था सोहित, पिता कर चुके हैं आत्महत्या

सोहित की आदतों की वजह से उसके पिता कैलाश जोशी भी परेशान रहते थे। शराब का लती होने के कारण परिवार उससे परेशान था। आए दिन घर में झगड़ा होने पर नौ महीने पहले उसके पिताने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सोहित के बेटा अंशू (8) और बेटी जाह्नीवी (5) है। मां के जेल जाने पर बच्चों की परवरिश पर संकट खड़ा हो गया है। सोहित के भाई रोहित और सुमित बाहर रहकर प्राइवेट नौकरी करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button