अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मां ने दामाद और भाई के साथ मिलकर बेटी को उतारा मौत के घाट, ऐसे खुला मामला

जरवलरोड (बहराइच)। एक सप्ताह पहले घाघरा नदी में महिला का शव फेंके जाने के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी मां ने ही अपने भाई व दामाद से कराई थी। मां अपनी बेटी के आचरण से काफी परेशान थी। कोई जान न सके इसी वजह से सूनसान इलाके में घाघरा नदी के पास वारदात को अंजाम दिया गया। पहले पत्थर से कूंचकर हत्या की गई फिर उसी पत्थर से बांधकर महिला का शव नदी में फेंक दिया गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जरवलरोड थाना क्षेत्र के बैजाफत गांव निवासी सहरुननिशा ने अपनी 20 वर्षीय बेटी का निकाह इसी गांव के कदीर अहमद से बीते मार्च में किया था। विवाह के कुछ दिन बाद पति कमाने के लिए मुंबई चला गया। मुंबई में रहने के दौरान पति ने अपनी सास से पत्नी के गलत आचरण की बात बताई। बताया जाता है कि दामाद से शिकायत मिलने के बाद मां ने अपनी बेटी को समझाया तो दोनों में विवाद हो गया। मामला सुलझने के बजाय बढ़ने लगा। जब मां समझाती तो बेटी उलझ जाती।

दामाद की ओर से मिल रही शिकायतों से परेशान होकर मां ने ही बेटी की हत्या की साजिश रच डाली। मां ने सात जुलाई को अपने दामाद को मुंबई से बुलाया। अपने भाई मोहम्मद रहीस को भी बुलाया। इसके बाद हत्या की योजना बनाई। योजना के मुताबिक, मां ने अपनी बेटी को गांव के बाहर किसी काम से भेजा। वहां पहले से दामाद व भाई मौजूद थे। पति व मामा महिला को घाघरा नदी के पास सूनसान इलाके में ले गये। वहां पत्थर से कूंचकर हत्या कर दी।

इसके बाद उसी पत्थर से शव को बांधकर घाघरा नदी में फेंक दिया। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने मृतक के पति से कड़ाई से पूछताछ की तो राजफाश हो गया। जरवलरोड थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद महिला की मां ने कोर्ट के माध्यम से बेटी की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया। उसके कुछ ही दिन बाद मां ने अपने दामाद के ऊपर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई। थानाध्यक्ष ने बताया कि पति को बुलाया गया और कड़ाई से पूछताछ की गई तो पूरा मामला खुल गया। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button