अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बाप न बन पाने पर होमगार्ड पत्नी को पीट-पीटकर मारने वाला नगर निगम कर्मी पहुंचा जेल

सहारनपुर: देहात कोतवाली क्षेत्र में बांझपन को लेकर पत्नी की हत्या करने मामला सामने आया है. यहां बच्चा नहीं होने से नाराज नगर निगम के सफाई कर्मचारी ने होमगार्ड पत्नी के सिर में डंडा मारकर पत्नी की हत्या कर दी है. हैरत की बात है कि हत्या के बाद आरोपी पति पत्नी के शव के पास पलंग पर लेटा रहा. मामले की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बता दें कि मामला देहात कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरा कदीम गांव का है. यहां नगर निगम में सफाई कर्मचारी 40 वर्षीय विनोद अपनी होमगार्ड पत्नी लक्ष्मी के साथ रहता है. विनोद और लक्ष्मी की शादी करीब 7 साल पहले हुई थी. लेकिन शादी के इतने दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें संतान का सुख नहीं मिला. पत्नी को बच्चा नहीं होने से पति विनोद नाराज रहता था. इसके चलते दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था.

गुरुवार की देर शाम को विनोद और लक्ष्मी दोनों ड्यूटी से घर लौटे. जानकारी के मुताबिक रात करीब 9 बजे दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. विवाद इतना बढ़ गया कि विनोद ने डंडा उठाकर लक्ष्मी की बेरहमी से पिटाई कर दी. इस दौरान लक्ष्मी के सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पत्नी की हत्या के बाद विनोद पत्नी के शव के पास रात भर पलंग पर लेटा रहा, जबकि पत्नी का शव जमीन पर पड़ा था. घटना की जानकारी पर पड़ोसियों ने पुलिस को जानकारी दी.

सूचना मिलते ही देहात कोतवाली पुलिस आनन-फानन मौके पर पहुंची, जहां विनोद घर की सारी लाइट बंद करके अंधेरे में लेटा हुआ था. हालांकि घर का मेन गेट और कमरे का दरवाजा खुला मिला. इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो शराब के नशे में धुत विनोद ने बताया कि उसकी पत्नी लक्ष्मी को बच्चे नहीं हो रहे थे, जिसके चलते उनके बीच विवाद होता रहता था. उसने बताया कि वो पत्नी को मारना नहीं चाहता था, लेकिन सिर में डंडा लगने से उसकी मौत हो गई.

मामले में एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपी नगर निगम में सफाई कर्मचारी है. उसकी पत्नी लक्ष्मी होमगार्ड थी. घर की कलह के चलते पति-पत्नी की बीच झगड़ा हुआ और मारपीट में लक्ष्मी की मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है. पूछताछ की जा रही है. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button