ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों ने गौतम बुद्ध नगर की कमिश्नर लक्ष्मी सिंह से मिलकर ज़िले की समस्याओं से कराया अवगत।

आज गौतम बुड्ढ नगर के सदस्यों ने मिलकर कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को ज़िले की समस्याओं से अवगत करवाया , समिति की अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में आए दिन आपराधिक गतिविधिया बढ़ रही है जिसके लिए आप से अनुरोध करती है कि निम्नलिखित बिंदुओ को संज्ञान में लेकर समस्याओं का निवारण करने की माँग की।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय ने बताया कि हाई राइज सोसाइटी में आये दिन लूट पाट की घटनाये बढ़ रही है जिसके लिए मेंटेनेंस एवं सिक्योरिटी को अवगत कराया जाये कि संदिग्ध गतिविधियों को प्रकाश में लाये, उसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा ट्रेनिंग दी जाये, कई बार गार्ड ऐसी सदिग्ध गतिविधियों पर मैनेजमेंट और सिक्योरिटी यान नहीं देते या अनदेखा कर देते है जिसकी वजह से लगातार चोरी की घटनाएँ बढ़ती है। ज़िले में सीसीटीवी की संख्या बढ़ायी जानी चाहिए, साथ ही साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि वह सुचारु रूप से भी चल रहे हो।

पिंक ऑटो में ज़्यादातर पुरुष सवारी कर रहे होते है जिससे अक्सर रात के समय माहिला सवारियो को दिक़्क़त का सामना करना पड़ता है, ऑटो और कैब सर्विस आने जाने के लिए मनमाने पैसे वसूलते है। साथ ही साथ ग्रीन बेल्ट में अतिक्रमण हो रहा है अवैध पार्किंग बढ़ रही है लोग जगह जगह पर पार्किंग करते है जिसकी वजह से निवासियो को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है जिसकी वजह से कई बार जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।
गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के उपाध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि नोएडा उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी होने की वजह से कई अप्रवासी नोएडा के गाँव में रहने आते है जिनके सत्यापन पूर्ण तरीका होना चाहिये, नोएडा के शहरी गांव में पुलिस पेट्रोलिंग की रात के समय कमी दिखायी देती है।
संस्था के ट्रेज़रार श्याम गुप्ता ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हनुमान मंदिर से आगे डार्क स्ट्रेच है जहां पर पेट्रोलिंग ज़रूरी है। यह डार्क जोन अब ड्रिंकिंग जोन बन चुका है जिसकी वजह से अपराध की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, रात में कामक़ाज़ी महिलाओं के लिए डर का महौल बना रहता है।
कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने आश्वाशन दिया है की वह जल्द ही समस्याओं को संज्ञान में लेकर निवारण करेंगी।

आज मीटिंग के दौरान में भुवंजीत कौर सिमी , श्याम सुंदर गुप्ता, जितेन्द्र शर्मा , अमित गिरी सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights