अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कालेज तक पीछा कर छात्रा से की छेड़खानी, बदमाशों से डरकर रात भर थाने में ही बैठा रहा छात्रा का पूरा परिवार

गोरखपुर में शोहदे ने पहले तो छात्रा के साथ छेड़खानी की। जब वह इसकी शिकायत की तो शोहदे ने घरवालों के साथ मिलकर छात्रा के चाचा और भाई का सिर फोड़ दिया। घटना गुलरिहा इलाके के एक गांव की है। आरोप है कि पिटाई से आहत पीड़ित युवती के घरवाले गुलरिहा थाने गए, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। छेड़खानी का घटनास्थल कैंट बताते हुए पुलिस ने उन्हें थाaने से भगा दिया।

शांतिभंग में कर दिया चालान
इतना ही नहीं, पुलिस ने पीड़ित परिवार के खिलाफ ही मारपीट का केस दर्ज कर तीन लोगों का शांतिभंग में चालान कर दिया। छात्रा की तहरीर पर कैंट थाने में शोहदे और उसके परिजनों के खिलाफ छेड़खानी सहित कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

रास्ते में युवती को घेर लिया
इससे पहले, कैंट थाने में केस दर्ज होने की सूचना मिलते ही शोहदे और उसके परिजनों ने पीड़ित युवती का घर घेर लिया। इस मामले में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि युवती व उसके परिजनों ने घर का दरवाजा अंदर से बंद करके खुद को बचाया। कुछ लोग छत के रास्ते घर में घुसने का प्रयास भी कर रहे थे। इस मामले में भी पीड़ित परिवार ने तहरीर दी है।

अश्लील हरकत करता था मनचला
गुलरिहा इलाके की रहने वाली एक युवती सिविल लाइंस स्थित एक कॉलेज में बीएससी फर्स्ट इयर की छात्रा है। वह शुक्रवार सुबह कॉलेज जाने के लिए ऑटो से निकली थी। आरोप है कि गांव के ही शोहदे ने अपनी बाइक से ऑटो का पीछा शुरू कर दिया।

कई जगह ऑटो के सामने अपनी बाइक खड़ी करके रास्ता रोक दिया। इस दौरान अश्लील बातें करता रहा और छेड़खानी भी की। यह सिलसिला कॉलेज तक चलता रहा। इससे आजिज युवती कॉलेज नहीं गई और मेन गेट से ही घर लौट आई। इसके बाद पूरे घटना की जानकारी परिजनों को दी।

भाई और चाचा का फोड़ दिया सिर
बहन की आपबीती सुनकर भाई और उसके चाचा आरोपी के घर उलाहना देने पहुंच गए। उलाहना दे ही रहे थे कि शोहदे और उसके परिजनों ने हमला बोल दिया। लाठी-डंडों से पीटकर दोनों का सिर फोड़ दिया।

मामला गुलरिहा पुलिस के पास पहुंचा तो सब कुछ उल्टा हो गया। पुलिस ने पीड़िता के दो भाई और पिता का ही शांतिभंग में चालान कर दिया। इसकी जानकारी हुई तो छात्रा कैंट थाने गई और तहरीर देकर केस दर्ज कराया। कैंट पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छात्रा बोली: 6 महीने कर रहा था परेशान
युवती के मुताबिक, शुक्रवार को हुई घटना पहली बार नहीं हुई है। पिछले छह महीने से शोहदा परेशान कर रहा है। गांव का मामला था। लिहाजा, कई बार उसके घरवालों से शिकायत की गई थी। बदनामी के डर से पुलिस से शिकायत नहीं की गई थी। शुक्रवार को आरोपी की हरकत से आजिज आकर तहरीर दी है।

थाने से भगाने का आरोप गलत
थाना प्रभारी गुलरिहा उमेश कुमार बाजपेयी का कहना है कि थाने से भगाने के आरोप गलत हैं। घटना कैंट थाना क्षेत्र में हुई थी। इस कारण कैंट में ही केस दर्ज कराने की सलाह दी गई थी।

जबकि SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि प्रकरण की जांच एसपी नार्थ को सौंपी गई है। जांच में पुलिस की लापरवाही मिली तो रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button