हरियाणा

भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची पर लगी अंतिम मुहर, जल्द जारी हो सकती है सूची

हरियाणा।  भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची पर अंतिम मुहर लग गई है।  दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में शीर्ष नेताओं ने हरियाणा कोर ग्रुप के साथ बैठक की। इसमें सभी सीटों पर अंतिम बार मंथन किया गया। जातीय व क्षेत्रीय समीकरण पर सामंजस्य बैठाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी। मंगलवार या बुधवार को उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है।

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में सोमवार रात जेपी नड्डा व अमित शाह ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, सीएम नायब सिंह सैनी व मोहन लाल बड़ौली समेत अन्य नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान 55 सीटों के प्रत्याशियों के साथ बाकी बची 35 सीटों के पैनल पर भी चर्चा की गई।

पिछले दो दिनों में पार्टी में शामिल हुए जजपा के पूर्व विधायकों को भी चुनाव लड़वाने पर चर्चा की गई। पार्टी इनमें से अधिकतर उम्मीदवार बना रही है। छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन पर भी चर्चा की गई। हालांकि यह साफ नहीं हो सका कि पार्टी इन्हें कितनी सीटें देगी। मगर यह तय हो चुका है कि पार्टी एक दो क्षेत्रीय पार्टियों को दो से तीन सीटें दे सकती है।

नवीन बोले- सावित्री जिंदल ने कभी चुनाव लड़ने से इन्कार नहीं किया
कुरुक्षेत्र से सांसद नवीन जिंदल सोमवार को नई दिल्ली पहुंचे। वहां उन्होंने कहा कि सावित्री जिंदल का पुराना राजनीतिक इतिहास रहा है। वह विधायक से लेकर मंत्री रही हैं। हिसार, कुरुक्षेत्र और पूरे हरियाणा की लोकप्रिय नेता हैं। उन्होंने कभी भाजपा के सामने चुनाव न लड़ने की कोई इच्छा जाहिर नहीं की है। चुनाव लड़वाने का फैसला पार्टी को करना है। पार्टी जो कहेगी, वो करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कुरुक्षेत्र की छह विधानसभा जीते थे। इस बार नौ की नौ विधानसभा सीटे जीतेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights