अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मोबाइल टॉवर पर चढ़ा रोडवेज बस का ड्राइवर, 6 घंटे चला हाईवोल्टेज ड्रामा; वजह क्या?

अपनी मांगे मनवाने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं, कोई विरोध प्रदर्शन करता है तो कोई धरना देता है या फिर कोई और तरीका अपनाता है, लेकिन पिछले कुछ समय से एक और अनोखा तरीका शुरू हुआ है जहां लोग मोबाइल टॉवर या पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करना शुरू कर देते हैं. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में भी आज ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां अपनी मांगे मनवाने के लिए यूपी रोडवेज (UP Roadways) बस का ड्राइवर (Bus Driver) मोबाइल टॉवर (Mobile Tower) पर चढ़ गया. जिसके बाद उसे नीचे उतारने के लिए घंटों हाईटेंशन ड्रामा चलता रहा.

दरअसल, ये पूरा मामला लखनऊ के कैसरबाग बस डिपो का है जहां पर आज सुबह सरकारी बस का ड्राइवर अपनी मांगों को लेकर पास स्थित मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया. जैसे ही उस पर बस डिपो के कर्मचारियों की नजर पड़ी तो वहां हड़कंप मच गया. जिसके बाद टॉवर के नीचे बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए, ये सभी लगातार बस ड्राइवर से नीचे उतरने के लिए कहते रहे लेकिन डाइवर धमकी देता रहा है कि वो यहां से नीचे कूद जाएगा. इसके बाद वहां पर डिपो के बड़े अधिकारी भी पहुंच गए.

वीडियो में बस ड्राइवर को समझाते दिखे अधिकारी

कैसरबाग में मोबाइल टॉवर पर चढ़े बस ड्राइवर का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ड्राइवर टॉवर के सबसे ऊपर चढ़कर खड़ा हो गया है. जबकि लोग उसे नीचे उतरने के लिए कह रहे हैं. ये बस ड्राइवर अलीगढ़ बस डिपो का बताया जा रहा है. सूचना मिलने पर पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई. इस दौरान रोडवेज बस के अधिकारी उससे ये कहते हुए नजर आए कि सारे कर्मचारी तुम्हारे साथ है. तुम नीचे उतर आओ. वो कहते हैं कि जब साथ मिलकर बात होगी तभी तो कुछ हो पाएगा. ऐसे कैसे कुछ होगा.

यूपी रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार ने कहा कि हम उनसे नीचे आने और हमें अपनी मांगें बताने के लिए कह रहे हैं. हम उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे. लेकिन उनकी मांगे क्या है अभी इस बारे में कुछ पता नहीं है. जिसके बाद डीएम सूर्यपाल गंगवार भी मौके पर पहुंच गए. उनके समझाने के बाद ड्राइवर नीचे उतर आया. ये हाई वोल्टेज ड्रामा 6 घंटे तक चलता रहा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button