राष्ट्रीय

तेलंगाना में आदिवासियों के घर का सपना होगा साकार, CM केसीआर देंगे मालिकाना हक

नई दिल्ली/हैदराबाद। तेलंगाना के आदिवासियों को अब बंजर भूमि का मालिकाना हक मिलेगा। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव आगामी 30 जून को आसिफाबाद जिले से इस अभियान की शुरूआत करेंगे। समारोह में आदिवासियों को बंजर भूमि के पट्टे वितरित किए जाएंगे। राज्य के मंत्री और विधायक भी इस दिन अपने-अपने जिलों और निर्वाचन क्षेत्रों में पोटू पट्टा वितरण का कार्यक्रम शुरू करेंगे।

केसीआर ने गत 24 जून से बंजर भूमि के पट्टे बांटने का कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन राष्ट्रीय चुनाव समिति के दौरे और रविवार को जिला कलेक्टरों की प्रशिक्षण कक्षाओं के अलावा 29 जून को बकरीद के कारण पट्टा वितरण का कार्यक्रम 30 जून से शुरू करने का फैसला किया गया है। सीएम पट्टा वितरण के अलावा इस दिन आसिफाबाद में नवनिर्मित जिला कलेक्टर कार्यालय और पुलिस अधीक्षक कार्यालय का उद्घाटन भी करेंगे।

केटीआर ने की दिल्ली में पुरी से मुलाकात

तेलंगाना के शहरी विकास मंत्री के.टी. रामाराव ने शनिवार को अपने दो दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान आवासन व शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात कर भेल से लकड़ी का पुल कॉरिडोर तक हैदराबाद मेट्रो फेज-2 (बी) को मंजूरी दिलाने का अनुरोध किया। साथ ही उन्होंने शहरी गरीबों के लिए मनरेगा जैसी योजना शुरू करने व मिसिंग लिंक रोड कॉरिडोर पूरा करने जैसी आधा दर्जन से अधिक परियोजनाओं में केंद्र से सहयोग की मांग भी की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button