अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र को पुलिस ने हिरासत में लिया, सांसद संघमित्रा पर हुई थी एफआईआर

समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य को पुलिस ने कुशीनगर में हिरासत में ले लिया है. अशोक मौर्य बुधवार की देर शाम विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही में वोटर लिस्ट देने गए थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है. कुशीनगर के जिलाधिकारी एस राज लिंगम के मुताबिक मामला आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ा है. फिलहाल अशोक मौर्य से पूछताछ की जा रही है।

कुशीनगर के डीएम एस राज लिंगम ने कहा कि अशोक मौर्य की गिरफ्तारी की खबर निराधार है. उन्होंने बताया कि शाम को हमें सूचना मिली थी कि स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र अशोक मौर्य विधानसभा क्षेत्र में पैसे बांटकर प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं.

डीएम ने कहा कि शिकायत पर टीम मौके पर पहुंची जहां 3 वाहन और 7 से 8 लोग मिले. अशोक मौर्य भी वहां मौजूद थे। इसके बाद टीम अशोक मौर्य को पूछताछ के लिए थाने ले गई। डीएम ने बताया कि यह एमसीसी का उल्लंघन है। 48 घंटे के भीतर कोई ऐसा व्यक्ति जो उस विधानसभा का मतदाता नहीं है, वहां नहीं रहना चाहिए, लेकिन अशोक मौर्य वहां मिले। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर की फाजिलनगर विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर पथराव किया गया। पथराव से कई वाहनों के शीशे टूट गए। इस मामले का आरोप भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों पर लगाया गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा कि उनके पिता पर बीजेपी के लोगों ने हमला किया है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था- यह हमला भाजपा की हताशा का प्रतीक है

वहीं हमले के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि निर्धारित मार्ग पर रोड शो करते समय भाजपा के गिरोह के सदस्यों ने मुझ पर और काफिले में चल रहे वाहनों पर हमला कर दिया. इसमें बुरी तरह से तोड़फोड़ की गई, मजदूरों पर भी जानलेवा हमला किया गया। यह हमला भाजपा की हताशा का प्रतीक है। स्वामी प्रसाद ने कहा कि मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि लाठी, डंडे और हिंसा से लोकतंत्र कमजोर नहीं हो सकता।

अखिलेश यादव ने कहा था- इस हमले को हारते हुए लोगों का निंदनीय कृत्य

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला हारते हुए लोगों का बहुत ही निंदनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि यह हमला सपा-गठबंधन की हर पार्टी के कार्यकर्ताओं और उनके नेताओं पर हमले के समान है. हम सब मिलकर इसका जवाब बाकी दो चरणों में बीजेपी को जीरो कर देंगे. अंत में अखिलेश ने कहा कि इस सरकार से किसी कार्रवाई की उम्मीद करना बेमानी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights