अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP ATS ने लखनऊ एयरपोर्ट से पकड़ा ISI का संदिग्ध एजेंट, गोंडा का रहने वाला है गिरफ्तार मुकीम

पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोपी एक संदिग्ध अरशद उर्फ मुकीम को यूपी एटीएस ने गुरुवार की शाम को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया। वह फ्लाइट से लखनऊ पहुंचा था। यह भी कहा जा रहा है कि खुद एटीएस उसे पुणे (महाराष्ट्र) से लेकर आई है। हालांकि एटीएस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

अरशद गोंडा के तरबगंज थाना क्षेत्र स्थित बीनपुरवा रामापुर गांव का रहने वाला है। गांव में चर्चा है कि वह खुद आत्मसमर्पण करने आ रहा था। उस पर आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप है। पूर्व में गिरफ्तार आईएसआई एजेंट मोहम्मद रईस से पूछताछ में उसके अरशद का नाम सामने आया था। अरशद भी मोहम्मद रईस के गांव रामापुर दीनपुरवा का ही रहने वाला है। वह महाराष्ट्र के पुणे में नौकरी करता है। अरशद भी मोहम्मद रईस के संपर्क में था और जासूसी के लिए वांछित सूचनाएं जुटाकर उसके साथ साझा करता था। अरशद से पूछताछ के बाद नया खुलासा होने की संभावना है।

यूपी एटीएस मोहम्मद रईस को कस्टडी रिमांड पर लेकर बृहस्पतिवार को उसके गांव रामापुर दीनपुरवा स्थित उसके घर पहुंची। यहां अफसरों ने रईस का उसके माता-पिता समेत अन्य परिवारीजनों से आमना-सामना कराया। एटीएस के अफसरों ने रईस के घर में तकरीबन सवा घंटे तक जांच-पड़ताल की। माना जा रहा है कि इस दौरान एटीएस के हाथ कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज लगे हैं। परिवार के सदस्यों से पूछताछ के बाद रईस के कपड़े व कागजात लेकर एटीएस लखनऊ रवाना हो गई। इससे पहले एटीएस ने देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनमें एक संदिग्ध आतंकी युवक रिजवान खान जम्मू-कश्मीर और दूसरा सद्दाम शेख यूपी के गोंडा जिले का रहने वाला है।

सद्दाम शेख के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी कि वह आतंकी संगठनों से जुड़ा है और देश विरोधी मंसूबा बनाकर कोई बड़ी आतंकी घटना करने वाला है। उसके बारे में यह जानकारी भी मिली थी कि वह एनटीसी नाम की एक कंपनी में कर्नाटक के ढाबसपेट (बंगलुरु) में ड्राइवर का काम करता है। वह मूल रूप से यूपी के गोंडा जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र स्थित पठानपुरवा का रहने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button