अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

कार पर नाव लेकर निकले सपा विधायक, ट्रैफिक पुल‍िस ने काट द‍िया चालान

उत्तर प्रदेश (UP) के कानपुर में समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक अमिताभ बाजपेयी (Amitabh Bajpai) को कार पर नाव रखकर रोड पर निकलना महंगा पड़ गया है. इसके लिए अमिताभ बाजपेयी पर 2 हजार रुपये का जुर्माना लगा है. बाजपेयी पर कार पर नाव रखकर रोड पर निकलने के दौरान ट्रैफिक नियम तोड़ने का आरोप है. ऐसे में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर 2 हजार रुपये का चालान कटा है. दरअसल जलभराव की समस्या को लेकर अमिताभ बाजपेयी जनता को नाव चलाने की सलाह दे रहे थे.

इस दौरान विधायक अमिताभ बाजपेयी कार पर नाव रखकर सफर पर निकले थे. सरसैया घाट से बड़े चौराहे तक उन्होंने नौका भी चलाई. इसके बाद सिविल लाइन पर विधायक का चालान हुआ. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जगह-जगह जलभराव से निजात नहीं मिल रही है. सपा विधायक ने कहा कि करोड़ों का बजट पास होता है लेकिन कागजों पर ही सफाई होती है. कई शिकायतों के बाद भी अधिकारी नहीं जाग रहे हैं.

कानपुर में रुक-रुक कर हो रही बारिश

गौरतलब है कि बीते दो तीन दिनों से शहर में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इसकी वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है. ऐसे में सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने शुक्रवार को अनोखा प्रदर्शन किया. अमिताभ बाजपेयी अपनी कार की छत पर नाव रखकर उस पर सवार हो गए. साथ ही हाथों में चप्पू लेकर और लाइफ जैकेट पहनकर सड़क पर निकल पड़े.

‘लोग लाइफ जैकेट और नाव की व्यवस्था कर लें’

अमिताभ बाजपेयी ने इस दौरान कहा कि शहर के लोग जैसे बाइक के लिए हेलमेट खरीदते हैं. वैसे ही अब एक लाइफ जैकेट और नाव की व्यवस्था भी कर लें, क्योंकि जगह-जगह शहर में टापू बने हुए हैं .ऐसे में लोगों के लिए नाव ही सहारा बनेगी. विधायक ने कहा कि स्मार्ट सिटी में हम लोगों ने तरणताल शुरू करने के लिए कहा था. तरणताल चालू करने की बजाए, नगर निगम ने सैकड़ों जगह पर तरणताल बनवा दिए हैं. कानपुर के हर चौराहे पर नौका विहार की व्यवस्था कर दी है, जबकि दावों के अनुसार नाला सफाई के नाम कर लाखों-करोड़ों खर्च किए जा चुके हैं. इसलिए ऐसा प्रदर्शन कर सोए हुए नगर निगम के अधिकारियों को जगाने का प्रयास कर रहे हैं.

स्थानीय लोगों ने क्या कहा?

वहीं विधायक के ऐसे कार पर नाव रखकर भीड़-भाड़ वाली सड़क पर निकलने को लेकर कई लोगों ने इसे सुर्खियों में रहने का स्टंट बताया. लोगों ने कहा कि नाव को कार पर रख ऐसे भीड़ में निकलने से यदि नाव गिर जाती तो कोई हादसा भी हो सकता था. साथ ही लोगों का कहना है कि उन्होंने ट्रैफिक नियमों को भी ताक में रखा. इस बीच ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर प्रदर्शन करने पर कानपुर ट्रैफिक पुलिस ने अमिताभ बाजपेई की कार का 2 हजार रुपयों का चालान कर दिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button