अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

सपा विधायक आजम खां की फिर बढ़ी मुश्किल, धोखाधड़ी के एक और मुकदमे में नाम शामिल, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामले की बात करें तो रामपुर पुलिस ने एक और केस में आजम खान को आरोपी बनाया है. वर्ष 2020 में कोतवाली रामपुर में दर्ज हुए मुकदमे के मामले में पुलिस ने दोबारा की जांच की और मामले में आजम खान को आरोपी बनाया है. आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग का सर्टिफिकेट फर्जी बनवाकर मान्यता प्राप्त की थी.

रामपुर की स्पेशल एमपी/ एमएलए कोर्ट से वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए शुक्रवार को आजम खान को इस केस के वारंट जेल में तामील करा दिए गए. अब इस मामले की सुनवाई 19 मई को कोर्ट में होगी. इस संबंध में बीजेपी नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर कार्रवाई हुई है.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) की जमानत याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) में चल रही सुनवाई गुरुवार को पूरी हुई थी. सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया है. अदालत इस मामले में दस दिनों में अपना फैसला सुना सकती है. ऐसे में आजम खान के समर्थकों ने उम्मीद जताई है कि वह तकरीबन सवा दो साल के बाद जेल से बाहर आ सकेंगे लेकिन शुक्रवार को उनकी मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गईं.

गौरतलब है कि पूर्व मंत्री आजम खान अब सिर्फ शत्रु संपत्ति मामले में ही जेल में बंद हैं. उनके खिलाफ जो 87 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, उनमें से 86 में उन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है. बाकी अलग-अलग मामलों में निचली अदालत से लेकर हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिली हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button