अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

इटारसी पैसेंजर ट्रेन में तीन बोरी हिरण व बारहसिंगा की सींगे छोड़कर तस्कर फरार, आरपीएफ ने की जांच

चित्रकूट जिले में रानीपुर टाइगर रिजर्व क्षेत्र से तस्करी के लिए ले जा रहे सांभर की 77 किलो सींग आरपीएफ ने बरामद किए हैं। आरोपी पुलिस के आते ही भाग निकले। काफी देर तक आरोपियों की तलाश के बाद जब कोई आरोपी नहीं मिला।

इसके बाद आरपीएफ ने वन विभाग के अधिकारियों को बुलाकर इसे सौंप दिया। अज्ञात के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। इटारसी से इलाहाबाद जाने वाली 11117 इटारसी पैसेंजर ट्रेन बुधवार को मानिकपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी हुई।

इस ट्रेन का यहां लगभग एक घंटे तक का ठहराव है। इसी बीच आरपीएफ प्रभारी सचिन राठी टीम के साथ प्लेटफार्म व ट्रेन की बोगियों की जांच कर रहे थे। एक जनरल बोगी में दो बोरे रखे मिले। कुछ दूरी में ही दो युवक मौजूद थे, लेकिन पुलिस को देखते ही वहां से चले गए।

आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि शक होने पर बोरे खोले गए, तो उसमें सांभर की सींग मिली। उन्होंने बताया कि यह सब तस्करी के लिए शिकारी अन्य जिले में ले जाकर बेचते हैं। दोनों बोरे की थाना परिसर में तौल कराई गई, तो कुल 77 किलो सींग मिली।

क्षेत्रीय वनाधिकारी कृष्ण पाल द्विवेदी को सूचना दी गई। वह टीम के साथ थाने पहुंचे और बताया कि यह तस्करी का ही मामला है। इसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तकरीबन 10 लाख रुपये है। इसे वन विभाग के सुपुर्द कर आरपीएफ ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights