अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे, बेटा भी था मौजूद

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार मंगलवार देर मेरठ सिटी में अपनी कार से जाते समय दुर्घटना का शिकार हो गए. उनकी कार को एक तेज रफ्तार कैंटर ने टक्कर मार दी. प्रवीण के साथ कार में उस समय उनका बेटा भी था और दोनों ही लोग बाल-बाल इस दुर्घटना में बचे. पुलिस ने इस मामले में तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी कैंटर चालक को मौके से पकड़ लिया.

प्रवीण कुमार 4 जुलाई की रात करीब 10 बजे अपनी लैंड रोवर डिफेंडर गाड़ी से मेरठ में पांडव नगर की तरफ से आ रहे थे. इसके बाद गाड़ी जब कमिश्नर आवास के पास पहुंची तो उसी समय कैंटर से उनकी गाड़ी की टक्कर हो गई. इसके बाद गाड़ी जहां काफी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं प्रवीण और उनका बेटा इस दुर्घटना में बाल-बाल बच गए.

दुर्घटना होने के बाद वहां पर सिविल लाइन पुलिस स्टेशन की पुलिस मौके पर तुरंत पहुंचने के साथ कैंटर चालक को हिरासत में लिया. इस हादसे को लेकर सीओ ने बताया कि प्रवीण कुमार और बेटा पूरी तरह से सुरक्षित है. बता दें कि प्रवीण कुमार का घर मेरठ सिटी के बागपत रोड स्थित मुलतान नगर में है.

साल 2012 में भारतीय टीम के लिए खेला था आखिरी मुकाबला

प्रवीण कुमार के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर बात की जाए तो वह एक समय टीम इंडिया लिए लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में प्रमुख गेंदबाज की भूमिका को निभाते थे. साल 2008 में भारतीय टीम ने जब ऑस्ट्रेलिया में सीबी सीरीज जीती थी, तो उसमें भी प्रवीण कुमार ने गेंद से अहम भूमिका अदा की थी.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रवीण कुमार को भारतीय टीम से 68 वनडे, 10 टी20 और 6 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है. इसमें प्रवीण ने वनडे में 77, टी20 में 8 और टेस्ट में 27 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा 119 आईपीएल मैचों में प्रवीण कुमार के नाम पर 90 विकेट दर्ज हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button