बॉलीवुडमनोरंजन

Smriti Mandhana ने ठोका अर्धशतक, विश्‍व कप से पहले भारत ने जीता दूसरा Warm-up मैच

नई दिल्ली: आईपीएल महिला विश्व कप 2022 के पहले लीग मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. स्मृति ने महिला विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक बनाया और यह पाकिस्तान के खिलाफ उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी साबित हुई। स्मृति ने साल 2017 में महिला विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ डर्बी में दो रन बनाए और वह चार साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरीं।

स्मृति मंधाना ने खेली 52 रनों की पारी

पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ओपनिंग के लिए उतरीं, लेकिन शेफाली ने 6 गेंदों का सामना करते हुए शून्य पर अपना विकेट गंवा दिया। शेफाली जब आउट हुईं तो भारत का स्कोर महज चार रन था। इसके बाद स्मृति के लिए तीसरे विकेट के लिए दीप्ति शर्मा ने 92 रनों की अहम साझेदारी की. दीप्ति शर्मा जहां 40 रन बनाकर आउट हो गईं, वहीं स्मृति ने 75 गेंदों में एक छक्के और तीन चौकों की मदद से 52 रन बनाए। इस मैच में स्मृति का विकेट पाकिस्तानी गेंदबाज अनम अनिम ने लिया। इस मैच में हरमनप्रीत कौर ने 5 रन बनाए जबकि ऋचा घोष ने 4 रन पर अपना विकेट गंवा दिया।

स्मृति मंधाना का वनडे करियर

भारतीय महिला ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना का अब तक का वनडे करियर अच्छा रहा है। उन्होंने भारत के लिए 65 वनडे में 41.88 की औसत से 2513 रन बनाए हैं। मंधाना ने अपने वनडे क्रिकेट करियर में अब तक कुल 4 शतक लगाए हैं और उनकी व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ पारी 135 रन है। मंधाना ने अपना वनडे क्रिकेट करियर साल 2013 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights