अंतर्राष्ट्रीय

मैरीलैंड में बिजली लाइनों में फंसा छोटा विमान, आसपास के इलाकों में छाया अंधेरा

गैथर्सबर्गः अमेरिका के मेरीलैंड काउंटी में इतवार की देर शाम एक छोटा विमान हादसे का शिकार होने के बाद बिजली के तारों में अटक गया. हालांकि इस हादसे में विमान में सवार दो यात्रियों का बाल भी बांका नहीं हुआ. अफसरों ने बताया कि विमान को निकालने के लिए आसपास के इलाकों की बिजली काटनी पड़ी और यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने एक बयान में कहा कि व्हाइट प्लेन्स, एन.वाई. से रवाना हुआ सिंगल इंजन वाला विमान इतवार की शाम करीब पांच बजकर 40 मिनट पर गैथर्सबर्ग में मोंटगोमरी काउंटी एयरपार्क के पास हादसे का श्किार होकर बिजली के तारों में फंस गया था. एफएए ने कहा कि विमान में उस वक्त दो लोग सवार थे.

हादसे की वजह का अभी पता नहीं 

मोंटगोमरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के मुख्य प्रवक्ता पीट पीरिंगर ने ट्विटर पर कहा, ’’विमान में सवार लोग पूरी तरह महफूज हैं. बचावकर्ता ने उन्हें सुरक्षित निकाल लिया था. उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा था कि विमान में तीन लोग थे लेकिन बाद में साफ किया कि दो लोग थे. मेरीलैंड स्टेट पुलिस ने इन मुसाफिरों की पहचान वाशिंगटन के पैट्रिक मर्कले (65) और लुईसियाना के जैन विलियम्स (66) के तौर पर की है. एफएए ने विमान की पहचान मूनी एम-20जे के तौर पर की है. हादसे की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. एफएए और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड मामले में जांच कर रहा है.

मिस्र का लड़ाकू विमान ट्रेनिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचा चालक दल

वहीं, मिस्र की सेना का एक लड़ाकू विमान ट्रेनिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गया. मिस्र की सेना ने इअतवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी है. इस हादसे में चालक दल बाल-बाल बच गया. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान का हवाला देते हुए बताया गया है कि श्तकनीकी खराबी की वजह से विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. जिस इलाके में यह दुर्घटना हुई है, वहां पर किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. गौरतलब है कि जून के महीने में भी ऐसे ही एक हादसा हुआ था और इस घटना में भी पायलट बाल-बाल बच गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights