अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

‘भारत एक भयानक स्थिति में…’ सागर शर्मा की मां-बहन से पूछताछ में होश उड़ाने वाला खुलासा

दिल्ली में आज संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई. शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो युवक नीचे कूद गए और सांसदों की बेंच तक पहुंच गए. उन्होंने नारेबाजी करते हुए सदन के अंदर कलर गैस का छिड़काव कर दिया. जिससे संसद में धुआं-धुआं हो गया. इस घटनाक्रम के दौरान अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई. हालांकि, समय रहते दोनों युवकों को पकड़ लिया गया. संसद की सुरक्षा को तोड़ने वाले एक युवक का नाम सागर शर्मा है. सागर उत्तर प्रदेश के लखनऊ का रहने वाला है.

बता दें कि सागर शर्मा का परिवार आलमबाग के रामनगर में किराए के घर में रहता है. पूछताछ के लिए लखनऊ पुलिस उसके घर पहुंची है. पूछताछ के दौरान सागर की मां ने कहा कि बेटा धरना-प्रदर्शन करने की बात कहकर घर से गया था. वहीं, सागर की बहन ने कहा कि भाई चार दिन पहले दिल्ली गया था. ज्यादा कुछ नहीं बताया था.

​​​​​​​रिक्शा चलाता है सागर शर्मा 

ससंद भवन के अंदर हंगामा करने वाले सागर शर्मा के घरवालों ने बताया कि वह लखनऊ में ई-रिक्शा चलाता है. वहीं, सागर के पिता कारपेंटर का काम करते हैं. सागर की मां के मुताबिक, वह धरना-प्रदर्शन में जाने की बात कहकर घर से निकला था. कभी किसी से लड़ाई झगड़ा नहीं करता था.

सागर शर्मा के घर में कुल मिलाकर चार लोग रहते हैं. एक बहन, माता-पिता और सागर खुद. पिछले 15 सालों से उसका परिवार लखनऊ में रह रहा है. पूरे मामले में सागर के मामा ने कहा कि लड़का बहुत सीधा है, पता नहीं कैसे दिल्ली पहुंच गया. हमें बहुत जानकारी नहीं है. उधर, सागर के पड़ोसियों ने कहा कि हमें कभी इसकी जानकारी नहीं थी वो इन सब कामों में भी शामिल है.

संसद की सुरक्षा में इन चारों ने लगाई सेंध 

गौरतलब है कि आज संसद के बाहर और अंदर दोनों जगह सुरक्षा घेरे को तोड़ा गया. संसद के बाहर प्रदर्शन और कलर स्मोक गैस छोड़ने की घटना में दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. इनके नाम नीलम (42) और अनमोल शिंदे (25) हैं. नीलम हरियाणा के हिसार की रहने वाली है. जबकि, अनमोल महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाला है.

वहीं, लोकसभा में दर्शक दीर्घा से कूदे एक युवक का नाम सागर शर्मा है. वह लखनऊ का निवासी है. उसके साथ रहे दूसरे आरोपी का नाम मनोरंजन डी है. 35 साल का मनोरंजन कर्नाटक के मैसूर का रहने वाला है. उसने इंजीनियरिंग की है. इन दोनों आरोपियों ने बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के पास पर संसद में एंट्री पाई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button