अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बछरावां के फार्म हाउस में मिले शाइन सिटी के लैपटाप और मोबाइल, EOW ने जांच के लिए भेजे

लखनऊ। रायबरेली के बछरावां थाना क्षेत्र में आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा (ईओडब्ल्यू) के छापे में शाइन सिटी से जुड़े निदेशकों के लैपटाप और मोबाइल बरामद किए गए हैं। रियल इस्टेट कंपनी शाइन सिटी पर प्रापर्टी के नाम पर निवेश कराकर उसे हड़पने का आरोप है।

शाइन सिटी के निदेशकों के खिलाफ निवेशकों से धोखाधड़ी के साढ़े चार सौ मामले प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दर्ज हैं। इन मुकदमों की जांच ईओडब्ल्यू कर रहा है। ईओडब्ल्यू ने बीते दिनों शाइन सिटी के एमडी राशिद नसीम के करीबी महताब के बछरावां स्थित एक फार्महाउस पर छापा मारा था। इस दौरान फार्महाउस के एक बंद कमरे से 3 लैपटाप और कुछ मोबाइल बरामद किए गए हैं।

यह सभी राशिद और उसके साथियों के बताए जा रहे हैं। राशिद मौजूदा समय में दुबई में बताया जा रहा है। ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने बरामद किए गए लैपटाप और मोबाइल को फारेंसिक जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है। इस मामले में रिपोर्ट आने के बाद कुछ अहम सुराग जांच एजेंसी के हाथ लग सकते हैं।

शाइन सिटी पर बड़ी संख्या में निवेशकों के साथ ठगी कर 1025 करोड़ रुपये केगबन का आरोप है। इस मामले में तीन अलग अलग एजेंसियां जांच कर रही हैं।

इसमें ईओडब्ल्यू के अलावा प्रवर्तन निदेशालय और एफएसआईओ भी जांच कर रही है। जांच एजेंसियां अबूधाबी में भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं और राशिद नसीम के प्रत्यर्पण का प्रयास कर रही हैं। इस मामले में 56 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button