अंतर्राष्ट्रीय

शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को कहा धन्‍यवाद, बोले- भारत से चाहते हैं बेहतर रिश्‍ते और सुलझाना चाहते हैं विवाद

पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनका देश भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगात्मक संबंध चाहता है। शरीफ ने हालांकि इस बात पर जोर दिया कि जम्मू-कश्मीर सहित बकाया विवादों का शांतिपूर्ण समाधान जरूरी है। शरीफ ने मोदी के बधाई संदेश का जवाब देते हुए ट्वीट किया, पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी संबंध चाहता है। जम्मू-कश्मीर सहित बकाया विवादों का शांतिपूर्ण समाधान जरूरी है। आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान के बलिदान प्रसिद्ध हैं। आइए शांति सुरक्षित करें और अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान दें।

पीएम मोदी ने दी थी शरीफ को बधाई 
प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को 70 वर्षीय शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा था कि भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और हमारे लोगों की समृद्धि व कल्याण सुनिश्चित कर सकें। सोमवार को अपने उद्घाटन भाषण में शरीफ ने कश्मीर में धारा 370 को निरस्त करने का मुद्दा उठाया था और आरोप लगाया था कि घाटी में लोगों का खून बह रहा है और पाकिस्तान हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह मुद्दा उठाने के अलावा राजनयिक और नैतिक समर्थन प्रदान करेगा।

हाई वोल्टेज राजनीतिक खींचतान के बाद इमरान खान की जगह लेने वाले शरीफ ने कहा कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं, लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना इसे हासिल नहीं किया जा सकता है। तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। अगस्त 2019 में भारत द्वारा जम्मू और कश्मीर की विशेष शक्तियों को वापस लेने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अधिक बिगड़ गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights