खेलमनोरंजन

4,4,4,4,4,6….U-19 Women’s World Cup के पहले मैच में Shafali Verma ने खेली धुआंधार पारी, 1 ओवर में बने 26 रन

अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में अपने अभियान का आगाज किया है. शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अपने पहले ही मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को बड़ी आसानी से 7 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया के लिए कप्तानी शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की लेकिन महफिल लूटी 18 साल की ओपनर श्वेता सहरावत ने. दाएं हाथ की बल्लेबाज ने 20 चौकों की मदद से धुआंधार 92 रन (नाबाद) कूटे और टीम को 17वें ओवर में ही जीत दिला दी.

शनिवार 15 जनवरी से ही पहली बार आयोजित हो रहे महिला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई और पहले ही दिन टीम इंडिया एक्शन में थी. सीनियर लेवल पर दो-दो वर्ल्ड कप खेल चुकी युवा भारतीय कप्तान और ओपनर शेफाली वर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया के सामने मेजबान साउथ अफ्रीका की चुनौती थी, जिसने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और 166 रन का स्कोर खड़ा किया लेकिन गेंदबाजी में बेदम नजर आई और 17वें ओवर में ही हार गई.

साउथ अफ्रीका की दमदार बैटिंग

बेनोनी में हुए इस मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी की. साउथ अफ्रीका के लिए उसकी ओपनर सिमोर लॉरेन्स ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. लॉरेन्स ने सिर्फ 44 गेंदों में 61 रन की दमदार पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल था. उनके अलावा मिडिल ऑर्डर में मैडिसन लैंड्समन (32), कराबो मेसो (19) और मियाने स्मिट (16) ने ताबड़तोड़ रन बटोरे. भारत की ओर से कप्तान शेफाली सबसे सफल गेंदबाज रही. उन्होंने 4 ओवरों में 31 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

शेफाली ने की जमकर धुनाई

टीम इंडिया की बारी आई तो शेफाली और श्वेता की ओपनिंग जोड़ी ने पहले ओवर से ही रनों की बरसात कर दी. कप्तान और उप-कप्तान ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों पर बाउंड्री बौछार कर दी और पावरप्ले के आखिरी ओवर में तो शेफाली ने तूफान खड़ा कर दिया. शेफाली ने इस ओवर की पहली पांच गेंदों पर लगातार चौके जमाए और फिर आखिरी गेंद को छक्के के लिए भेजकर ओवर से 26 रन कूट लिए. इसके दम पर भारत ने पावरप्ले में ही बिना विकेट खोए 70 रन बना लिए थे.

श्वेता का भीषण हमला

कप्तान के जाने के बाद उप-कप्तान श्वेता सहरावत ने जिम्मेदारी संभाली और साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को मैच में वापसी का मौका नहीं दिया. श्वेता ने इसके बाद 9वें के बाद 17वें ओवर में टीम को जीत दिलाने तक हर ओवर में जमकर चौके कूटे. वह अपने शतक की ओर बढ़ रही थीं लेकिन उससे पहले ही भारत ने लक्ष्य हासिल कर लिया. श्वेता सिर्फ 57 गेंदों में 92 रन बनाकर नाबाद लौटीं, जिसमें 80 रन तो 20 चौकों से ही आए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights