व्यापार

परेशान नहीं हों! Corona इलाज के लिए SBI दे रहा है Loan, जरूत पड़े तो ऐसे करें अप्लाई

SBI KAVACH Personal Loan Scheme: अगर आप या आपका परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है और उसे अस्पताल में प्रशासक बनना है, तो आपको इलाज के खर्च की बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कोरोना मरीजों के लिए एक योजना शुरू की है। SBI कवच पर्सनल लोन योजना के तहत न्यूनतम 25 हजार रुपये से 5 लाख रुपये तक का ऋण लिया जा सकता है। एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत यह लोन 5 साल यानी 60 महीने के लिए लिया जा सकता है. ग्राहक इस कर्ज को 57 ईएमआई में चुका सकते हैं। एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल के बाद ग्राहक अपने लिए या परिवार के सदस्यों के लिए कोविड के इलाज के लिए एसबीआई कवच पर्सनल लोन ले सकता है.

SBI की इस योजना के तहत कर्ज लेने वाले ग्राहकों को 5 लाख रुपये तक के कर्ज पर 8.5 फीसदी सालाना की दर से ब्याज देना होगा. जानकारी के मुताबिक ग्राहकों को यह लोन कोलैटरल फ्री पर्सनल लोन कैटेगरी में मिलेगा. आपको बता दें कि एसबीआई की ओर से इस कैटेगरी में सबसे सस्ते लोन ऑफर किए जा रहे हैं। आम तौर पर असुरक्षित पर्सनल लोन की ब्याज दरें 10 से 16 फीसदी के बीच होती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसबीआई कवच पर्सनल लोन योजना 11 जून को शुरू की गई थी। बैंक का कहना है कि इस योजना के शुरू होने से ग्राहकों के लिए कोविड का इलाज कराना काफी आसान हो जाएगा।

अगर किसी व्यक्ति को कोविड के इलाज के लिए पैसों की जरूरत है तो वह व्यक्ति एसबीआई की शाखा में जाकर एसबीआई कवच पर्सनल लोन योजना के तहत लोन के लिए आवेदन कर सकता है. हालांकि, फिलहाल बैंक की ओर से इस लोन को ऑनलाइन अप्लाई करने की सुविधा नहीं दी गई है। वहीं, एसबीआई के पास कर्ज मंजूर या खारिज करने का अधिकार होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button