उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

समाजवादी पार्टी की निर्वाचन आयोग से कुछ अधिकारियों को हटाने की मांग, भाजपा कार्यकर्ता होने का आरोप

UP Assembly Election 2022: पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कुछ अधिकारियों को हटाने की मांग की है. एसपी ने अपील की है कि एसीएस अवनीश अवस्थी, नवनीत सहगल, एडीजी प्रशांत कुमार, एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश को हटाया जाए, ताकि प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव हो सके. सपा का आरोप है कि ये अधिकारी भाजपा कार्यकर्ताओं की तरह काम करते हैं।

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि अवनीश अवस्थी, नवनीत सहगल, प्रशांत कुमार और अमिताभ यश को उत्तर प्रदेश सरकार में उनके पदों से तुरंत हटाया जाना चाहिए क्योंकि वे शासन में बैठे भाजपा कार्यकर्ताओं की तरह काम करते हैं. समाजवादी पार्टी के मुताबिक, राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराए बिना उन्हें हटाना आसान नहीं है. बता दें कि राज्य में चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही कमेंट्री का दौर भी तेज हो गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में पहला चरण 10 फरवरी, दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च, सातवां चरण 7 मार्च को यानी कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च तक चुनाव होंगे.

यूपी में विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को पूरा होगा। इसलिए 14 मई से पहले नई सरकार बनेगी। आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि कोई रैली नहीं होगी। रोड शो पर रोक लगा दी गई है। किसी भी प्रकार का कोई पदयात्रा नहीं होगी। कोई साइकिल या बाइक रैली नहीं होगी। यह प्रतिबंध 15 जनवरी तक के लिए लगाया गया है। इसके बाद कोरोना की स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button