खेलमनोरंजन

इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा, नंबर तीन पर खेल सकते हैं दीपक हुड्डा

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 7 जुलाई को साउथैम्पटन के द रोज बाउल मैदान पर खेलेगी। इस मुकाबले में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की लंबे समय बाद इंटरनेशनल टीम में वापसी होगी। वहीं इस मुकाबले में टीम के कुछ मुख्य खिलाड़ी विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत नहीं खेल पाएंगे। हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस मैच के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ  1 जुलाई से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में पांचवां टेस्ट मैच खेला था। इस मैच के खत्म होने और पहले टी20 के बीच महज एक दिन का अंतर था। इसलिए हेड कोच द्रविड़ समेत विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर 9 जुलाई को बर्मिंघम में होने वाले दूसरे टी20 के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। आखिरी मैच सीरीज का 10 जुलाई को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा।

किसे मिलेगा अंतिम-11 में मौका?

इस मैच में लंबे समय बाद टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वापसी करते नजर आएंगे। इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले दीपक हुड्डा पर भी सभी की नजरें होंगी। डीके एक बार फिर से फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं। कप्तान रोहित के साथ ईशान किशन पारी की शुरुआत करेंगे और संजू सैमसन व सूर्यकुमार यादव के ऊपर तीसरे व चौथे नंबर की जिम्मेदारी होगी। आयरलैंड सीरीज में कप्तानी करने वाले हार्दिक पंड्या की भूमिका पर भी नजरें होंगी। राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप सिंह को डेब्यू का इंतजार करना पड़ सकता है।

गेंदबाजी अटैक की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल के साथ आवेश खान तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। स्पिन की बागडोर युजवेंद्र चहल के हाथों में होगी। हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में भारत चार नियमित गेंदबाजों के साथ उतर सकता है। दूसरी तरह इयोन मॉर्गन के संन्यास के बाद कप्तान बने जोस बटलर पर भी सभी की नजरें होंगी। आईपीएल के बाद नीदरलैंड सीरीज में बटलर ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी थी।

यह हो सकती है दोनों टीमों की Playing 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), जेसन रॉय, डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, डेविड विली, रीस टॉपली, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights