खेलमनोरंजन

रोहित ने की द्रविड़ के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी, डैरेन गॉफ और पॉल कलिंगवुड से आगे निकले रीस टॉप्ली

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा लार्ड्स में पूरी तरह से खामोश हो गए। लार्ड्स में इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने 10 गेंदों का सामना किया, लेकिन अपना खाता तक नहीं खोल पाए और डक पर टापली की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। डक पर आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने एक शर्मनाक रिकार्ड के मामले में राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली।

रोहित ने की द्रविड़ की बराबरी

रोहित शर्मा लार्ड्स वनडे में शून्य पर आउट होने के बाद भारत के दूसरे ऐसे वनडे कप्तान बन गए जो इस मैदान पर डक पर आउट हुए। रोहित शर्मा से पहले इस मैदान पर वनडे क्रिकेट में शून्य पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ थे। अब रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ के इस शर्मनाक रिकार्ड की बराबरी कर ली।

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में भारत के खिलाफ पहली पारी में 246 रन बनाए और इसके जवाब में भारतीय टीम के शुरुआती बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लाप नजर आए। रोहित शर्मा ने जहां शून्य पर अपना विकेट गंवाया तो वहीं शिखर धवन 9 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली भी पूरी तरह से इस मैच मे धराशाई हो गए और 16 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं रिषभ पंत ने भी शून्य पर अपना विकेट गंवा दिया।

साल 2022 में ये तीसरा मौका था जब रिषभ पंत जीरो पर आउट हुए। अब इस साल वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में पहले नंबर पर आ गए। साल 2022 में अब तक विराट कोहली और मो. शमी दो-दो बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। रिषभ पंत ने इन दोनों को पीछे छोड़ दिया है। इस मैच में रिषभ पंत को ब्रायडन कार्स ने अपनी गेंद पर साल्ट के हाथों कैच करवा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights