अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बुर्का पहनने से किया इनकार, गुस्से में मुस्लिम लिव-इन रिलेशन पार्टनर ने उठा लिया ये कदम

झांसी में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां मुस्लिम युवक ने एक हिंदू लड़की को लव अफेयर में फंसाया। उसके साथ लिव-इन में रहा। जब लड़की ने शादी के लिए दबाव बनाया, तो वह धर्म परिवर्तन करने और बुर्का पहनने का दबाव बनाने लगा। मना करने पर वह बिना बताए महिला को छोड़कर फरार हो गया।

बाद में लड़की के पास उसके भाई का फोन आया। धर्म परिवर्तन के बाद ही उसने निकाह करने की शर्त रख दी, जिसे लड़की ने ठुकरा दिया। अब लड़की को टुकड़े-टुकड़े करके कुत्तों को खिलाने की धमकी मिल रही है। लड़की ने न्याय के लिए अफसरों का दरवाजा खटखटाया है।

गांव के मुस्लिम लड़के से हो गया था प्यार

लड़की मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के स्यावनी की रहने वाली है। उसका कहना है, “मेरी शादी हो चुकी है। मगर, पति से अनबन चल रही थी। इसलिए मैं अपने मायके में रह रही थी। करीब 1 साल पहले मेरी गांव के हनीफ खान से दोस्ती हो गई। वह ड्राइवरी करता था।”​​​

शादी करेंगे, ये कहकर शारीरिक संबंध बनाता रहा

लड़की ने बताया, “ये दोस्ती कुछ ही दिनों में प्यार में बदल गई। वो हमेशा मुझसे परिवार को मजबूत करने की बात करता था। मेरा भरोसा उसके ऊपर हो गया। शादी का झांसा देकर हनीफ ने मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाए।

वो मुझे झांसी के मऊरानीपुर में अपने भैया-भाभी के घर पर ले गया। हम दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे। वहां से वो हरियाणा ले गया और फिर हम दोनों झांसी के चिरगांव में एक घर में किराए पर रहने लगे। शादी की बात पर हनीफ हर बार बहाने बना देता था।”

तुम हिंदू हो.. निकाह के लिए धर्म छोड़ना होगा

लड़की ने बताया, “8 जून 2023 को मैंने उससे शादी करने के लिए कहा। तब वो कहने लगा, “तुम हिंदू हो। शादी के लिए हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म कबूल करना पड़ेगा।” मैंने धर्म परिवर्तन करने से इनकार कर दिया।

अगले दिन 9 जून को हनीफ घर से 20 हजार रुपए लेकर बिना बताए मुझे छोड़कर चला गया। तब से उसका मोबाइल स्विच ऑफ है। जब मैंने उसके भाइयों को कॉल लगाया, तो वे कह रहे हैं, “धर्म परिवर्तन कर लो, इसके बाद हनीफ से निकाह करा देंगे। घर आने पर वे मारने की धमकी दे रहे हैं।”

पीड़िता ने कहा, “मैंने पुलिस में शिकायत कर दी। इसके बाद हनीफ ने मुझसे संपर्क किया। माफी मांगी और साथ रहने का भरोसा दिलाया। उसके बहकावे में आकर मैंने शिकायत वापस ले ली। इसके बाद एक बार फिर अत्याचार शुरू हो गए।”

‘बुर्का पहनने का दबाव, नहीं तो मारपीट होती थी’

पीड़िता का कहना है, “हनीफ मुझ पर बुर्का पहनने का दबाव बनाता था। जब मैं मना करती थी, तो मारपीट करता था। दो से तीन बार वह जबरन बुर्का पहनाकर मुझे बाहर ले गया। मुझे उसके धर्म से कोई प्रॉब्लम नहीं है, लेकिन वो और उसका परिवार दबाव बनाकर मेरा धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं। ये मुझे मंजूर नहीं है।”

पीड़ित महिला ने चिरगांव थाने में शिकायत पत्र दिया। साथ ही, DM और SSP एसएसपी को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद शुक्रवार को उसने भाजपा कार्यालय पहुंचकर नेताओं से भी अपने साथ लव जिहाद जैसा मामला होने की शिकायत की।

चिरगांव थाना प्रभारी जेपी पाल का कहना है ,”मामले में तहरीर मिली है। कल पीड़िता भाजपा कार्यालय चली गई थी। आज उसको थाने बुलाया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य निकलकर सामने आएगा, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button