उत्तराखंडराजनीतीराज्य

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव : राहुल गांधी की रैली से क्षत्रपों की एकजुटता का उद्घोष

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान का बिगुल फूंकने के ​मकसद से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देहरादून के परेड ग्राउंड में एक विशाल जनसभा गुरुवार को करेंगे. ‘विजय सम्मान रैली’ के रूप में इस जनसभा के लिए कांग्रेस पार्टी ने 50 हज़ार से 1 लाख समर्थकों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य भी रखा है और दावा भी किया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह इस रैली को लेकर चरम पर है और कई ज़िलों से हज़ारों की संख्या में समर्थक देहरादून पहुंच रहे हैं. वहीं, इस रैली को लेकर ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के लिए कई डायवर्जन और रूट प्लान भी दिए गए हैं.

उत्तराखंड में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भुवन कापड़ी ने दावा किया कि राहुल गांधी की रैली में समर्थकों की संख्या उससे दोगुनी होगी, जितनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 4 दिसंबर की रैली में मौजूद समर्थकों की थी. कापड़ी ने कहा कि उत्तराखंड की जनता बेरोज़गारी, महंगाई जैसी समस्याओं से त्रस्त है इसलिए कांग्रेस की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रही है. इसी के चलते परेड ग्राउंड की इस रैली के मंच से पूरे उत्तराखंड में परिवर्तन का संदेश जाएगा. वहीं, कांग्रेस ने इस रैली में भीड़ जुटाने के लिए ज़िला स्तर पर ज़िम्मेदारियां सौंपकर युद्धस्तर पर कोशिश की है.

राहुल गांधी की रैली को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह की बात कहते हुए हरिद्वार में 2 विधानसभाओं की प्रभारी बनाकर भेजी गई ज्योति खंडेलवाल ने दावा किया कि उनके यहां से 7000 की संख्या में समर्थक जनसभा में पहुंचेंगे. खंडेलवाल के मुताबिक इनमें महिलाओं की संख्या भी खासी होगी. खंडेलवाल ने कहा कि राहुल गांधी की रैली उत्तराखंड की भाजपा सरकार के पतन का आधार बनेगी.

राहुल दोपहर करीब 12 बजे देहरादून पहुंचेंगे. यहां वह कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर सैनिकों के सम्मान और 1971 के युद्ध की यादों के आधार पर सजाई गई प्रदर्शनियों और वीथिकाओं का अवलोकन करेंगे. पूर्व सैनिकों के परिवारों का सम्मान करेंगे और उसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. देहरादून में राहुल का पूरा कार्यक्रम करीब डेढ़ घंटे का रहेगा.

– कनक चौक, लैंसडाउन चौक, कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी चौक, रोजगार तिराहा, डूंगा हाउस तिराहा, पंप हाउस तिराहा यानी परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहेगा यानी कोई वाहन प्रवेश नहीं पाएगा.– परेड ग्राउंड के निश्चित दायरे में किसी तरह का ठेला या रेहड़ी प्रतिबंधित रहेगी.– सर्वे चौक से परेड ग्राउंड की तरफ ट्रैफिक को आराघर/बेनी बाजार से डायवर्ट किया जाएगा.– बुद्ध चौक और दर्शनलाल चौक के वाहनों को घंटाघर/तहसील चौक से डायवर्ट किया जाएगा.– ओरिएंट चौक और पैसिफिक तिराहे से परेड ग्राउंड के लिए गाड़ियों को घंटाघर/दिलाराम चौक होकर गुज़ारा जाएगा.– इसी तरह सिटी बसों और विक्रमों के रूट भी डायवर्ट रहेंगे. गुरुवार देर दोपहर तक यह व्यवस्था जारी रहेगी.– राहुल गांधी के कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था अलग से की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights