उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

राजनाथ सिंह ने खोला PM मोदी व CM योगी की वायरल फोटो का राज, बताया कंधे पर हाथ रखकर क्या कहा…

सीतापुर: हाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर हो रही हैं. इन तस्वीरों में पीएम मोदी, सीएम योगी के कंधे पर हाथ रखे हुए कुछ कहते हुए नजर आ रहे हैं. तस्वीरों को देखकर तमाम लोग सवाल कर रहे हैं कि पीएम मोदी ने सीएम योगी से उस दौरान क्या कहा था? रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस ‘रहस्य’ से पर्दा उठा दिया है.

पीएम मोदी ने क्या कहा था सीएम योगी से?

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सीतापुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कंधे पर हाथ रखकर चल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वायरल तस्वीर का जिक्र करते हुए कहा, ‘ऐसा लग रहा था कि प्रधानमंत्री, योगी के कान में फुसफुसा रहे हैं कि बस योगी जी बल्लेबाजी करते रहो और भाजपा की जीत सुनिश्चित होगी.’

इसलिए वापस लिए कृषि कानून

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया क्योंकि भाजपा किसानों के प्रति बहुत संवेदनशील है. सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अवध क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा, ‘हमारी पार्टी हमेशा किसानों के प्रति संवेदनशील रही है, इसलिए हमारे प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों को वापस ले लिया है. हमारी पार्टी कभी भी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की तरह किसानों और राम भक्तों पर गोलियां नहीं चला सकती.’

सपा पर निशाना

समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि वह विभाजनकारी राजनीति में विश्वास करती है क्योंकि उनके नेता जिन्ना के बारे में बात करते हैं जो देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार थे. उन्होंने कहा कि यहां तक कि मुस्लिम समाज ने भी इसके लिए समाजवादी पार्टी की निंदा की. उन्होंने सपा के शासन को गुंडों और माफियाओं की सरकार करार देते हुए कहा कि आज योगी का नाम सुनते ही गुंडों और माफियाओं की धड़कनें तेज हो जाती हैं, यह उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था है.

‘BJP जो कहती है वह करती है’

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘भाजपा देश के लिए सरकार बनाना चाहती है न कि सत्ता के सुख के लिए. हमारी पार्टी आप जैसे समर्पित कार्यकर्ताओं की वजह से दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. हमारी पार्टी अन्य राजनीतिक दलों की तरह झूठे वादे नहीं करती है, यहां तक कि हमारा चुनावी घोषणापत्र भी झूठे दावों से मुक्त है, इसलिए मैं कहता हूं कि पार्टी जो कहती है वह करती है.’ उन्होंने कहा कि राज्य के लगभग 37 जिलों में मेडिकल कॉलेज हैं जो या तो चालू हैं या निर्माणाधीन हैं. राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया कि जल्द ही हर जिले में अपना मेडिकल कॉलेज होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights