अपराधउत्तराखंडराज्य

शांतिकुंज प्रमुख के खिलाफ साजिश में पंजाब की महिला गिरफ्तार, दर्ज कराया था दुष्कर्म का मुकदमा

देहरादून: अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार (Shanti Kunj Haridwar) के प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या (dr pranav pandya) को झूठे रेप के आरोप में फंसाने के मामले में पुलिस ने एक और महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आई महिला का नाम सुनीता शर्मा पत्नी संजीव शर्मा है, जो मूल रूप से त्रिपुरा की रहने वाली है. आरोपी महिला को टैक्सी स्टैंड मल्लीताल नैनीताल से गिरफ्तार किया गया. कोर्ट ने सुनीता शर्मा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था.

कोर्ट के आदेश पर अब पुलिस ने शांतिकुंज हरिद्वार (Shanti Kunj Haridwar) के प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या (dr pranav pandya) और उनकी पत्नी को झूठे केस में फंसाने वाले आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस की एक विशेष टीम ने नैनीताल में छापेमारी कर आरोपी महिला सुनीता शर्मा को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सुनीता शर्मा ने डॉ प्रणव पंड्या (dr pranav pandya) और उनकी पत्नी को फंसाने के लिए पूरी साजिश रची थी.

इस मामले में पुलिस मुख्य आरोपित मनमोहन के अलावा हरगोविंद और तोषण साहू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं दो दिन पहले पुलिस ने शांतिकुंज प्रमुख प्रणव पंड्या (shantikunj chief Dr Pranav pandya) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती चंद्रकला साहू को देहरादून से गिरफ्तार किया था. हरिद्वार शहर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए उपनिरीक्षक अशोक कश्यप ने कोर्ट से गैर जमानती वारंट लिए थे. जिसके बाद एसआई किरण गुसाईं कई राज्यों में दबिश देने के बाद आखिरकार आरोपित सुनीता शर्मा पत्नी संजीव शर्मा निवासी त्रिपुरा को टैक्सी स्टैंड मल्लीताल नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया. आरोपित महिला को पुलिस अब कोर्ट में पेश करने की तयारी कर रही है.

क्या था मामला: छत्तीसगढ़ की एक युवती ने मई 2021 में शांतिकुंज प्रमुख प्रणव पंड्या (shantikunj chief Dr Pranav pandya) व उनकी पत्नी शैल बाला के खिलाफ दिल्ली के विवेक विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. जिसमें युवती ने आरोप लगाया गया था कि साल 2010 में शांतिकुंज में रहने के दौरान प्रणव पंड्या ने उसके साथ दुष्कर्म किया (Rape allegations against shantikunj chief Dr Pranav pandya) और शैल बाला ने धमकी देकर उसे जुबान बंद रखने को कहा.

वहीं, एफआईआर हरिद्वार ट्रांसफर होने पर पुलिस ने इस मामले की छानबीन की तो प्रणव पंड्या पर लगाए गए सभी आरोप गलत निकले और पुलिस ने अपनी फाइनल रिपोर्ट भी सबमिट कर दी. जिसके बाद कोर्ट ने दोबारा इस मामले की छानबीन के आदेश दिए. जिसके पुलिस ने पीड़िता से पूछताछ की तो उसने बताया कि शांतिकुंज के पूर्व सेवादार मनमोहन आदि ने उस पर दबाव बनाते हुए झूठे आरोप लगवाए थे. तब पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित मनमोहन को गिरफ्तार किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button