अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

मास्टरमाइंड ललित झा की पुलिस रिमांड 5 जनवरी तक बढ़ी, ट्रायल कोर्ट के एक आदेश के खिलाफ HC पहुंची पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद में सुरक्षा चूक के आरोपी ललित झा की पुलिस हिरासत 5 जनवरी 2024 तक बढ़ा दी है. शुक्रवार को ललित झा की पुलिस हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया. एडिशनल सेशंस जज हरदीप कौर ने पुलिस हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया है. 21 दिसंबर को 4 अन्य आरोपियों सागर शर्मा, नीलम, मनोरंजन डी और अमोल शिंदे की पुलिस हिरासत 15 दिन के लिए बढ़ा दी गई थी.

आज ललित झा की पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस ने 15 दिनों की पुलिस हिरासत बढ़ाने की मांग की. दिल्ली पुलिस ने कहा कि, “इस मामले की जांच के लिए ललित झा की हिरासत बढ़ाने की जरूरत है. बता दें कि कोर्ट ने ललित झा को 15 दिसंबर को आज तक की पुलिस हिरासत में भेजा था. ललित झा को 14 दिसंबर की रात को गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक ललित झा ने ही इस घटना की अंजाम देने के लिए योजना बनाई थी.

कोर्ट ने 21 दिसंबर को इस मामले के चार आरोपियों की पुलिस हिरासत 15 दिनों के लिए बढ़ाया था. 14 दिसंबर को चारो आरोपियों को 21 दिसंबर तक की पुलिस हिरासत में भेजा था. कोर्ट ने नीलम, सागर शर्मा, डी. मनोरंजन और अमोल शिंदे शामिल को पुलिस हिरासत में भेजा था. दिल्ली पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ यूएपीए की धारा 16 A के तहत एफआईआर दर्ज किया है.

गौरतलब है कि, 13 दिसंबर को संसद की विजिटर गैलरी से दो आरोपी चैंबर में कूदे. कुछ ही देर में एक आरोपी ने डेस्क के ऊपर चलते हुए अपने जुतों से कुछ निकाला और अचानक पीले रंग का धुआं निकलने लगा. इस घटना के बाद सदन में अफरातफरी मच गई. हंगामे और धुएं के बीच कुछ सांसदों ने इन युवकों को पकड़ लिया और इनकी पिटाई भी की. कुछ देर के बाद संसद के सुरक्षाकर्मियों ने दोनों युवकों को कब्जे में ले लिया. संसद के बाहर भी दो लोग पकड़े गए जो नारेबाजी कर रहे थे और पीले रंग का धुआं छोड़ रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button