अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

अपराधियों के ठिकानों पर पुलिस का कड़ा प्रहार

नोएडा। बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए खोड़ा में नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस ने रविवार को संयुक्त रूप से ऑपरेशन प्रहार-3 चलाया और तीन घंटे तक 26 ठिकानों पर दबिश दी। 200 पुलिसकर्मियों ने विभिन्न अपराध में शामिल आरोपियों व हिस्ट्रीशीटर के घर पर जांच कर पूछताछ की। अभियान के तहत पांच संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें एक आरोपी वांछित हिस्ट्रीशीटर है।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पांच संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। यह भी पता किया गया कि खोड़ा निवासी ऐसे बदमाश जो जेल से छूटे हैं, वह फिलहाल कहां हैं। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर यह अभियान चलाया गया है। नोएडा, गाजियाबाद व दिल्ली के बीच बसा खोड़ा बसा सघन इलाका है। यहां बगैर सत्यापन के लोग रहते हैं। आरोप लगता रहा है कि इस क्षेत्र को बदमाशों ने ठिकाना बना रखा है। इस कारण बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चलाया गया। अभियान के पीछे इंटेलिजेंस को मजबूत बनाना भी मकसद है। पुलिस को सूचनाएं भी मिली हैं।

ऑपरेशन प्रहार-3 करीब दस किलोमीटर की रेंज में चला। अभियान का नेतृत्व डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंदर ने किया। इसमें एडीसीपी रणविजय सिंह, एसीपी रजनीश वर्मा, अंकिता शर्मा, गाजियाबाद के एसपी सिटी ज्ञानेंद्र, सीओ अभय मिश्रा, दिल्ली के गाजीपुर थाने के एसएचओ शामिल थे।

हाल में ही नोएडा के फेज थ्री थाने में इंदिरापुरम के पुलिसकर्मियों पर एफआईआर और बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद नोएडा एसओजी पर हुई कार्रवाई के बाद दोनों जिलों की पुलिस के बीच खटास आ गई थी, लेकिन रविवार को नोएडा व गाजियाबाद पुलिस की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर एकजुटता का संदेश दिया। कोतवाली फेज थ्री और इंदिरापुरम के एसएचओ में शामिल थे।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि बदमाशों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार चलता रहेगा। नोएडा के आसपास की कई ऐसी जगहों पर नजर है, जहां संदिग्ध लोग छिपने व रुकने का प्रयास करते हैं। यहां लगातार अभियान चलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights