व्यापार

Credit Card मिलने में हो रही परेशानी, नो टेंशन… PNB दे रहा FD के बदले फ्री क्रेडिट कार्ड

नई दिल्ली. देश में क्रेडिट कार्ड का चलन बढ़ता जा रहा है. हालांकि आमतौर पर क्रेडिट कार्ड बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले नौकरीपेशा या आईटीआर फाइल करने वाले कारोबारी को जारी किया जाता है. लेकिन एक तरीका है जिसके जरिए कोई भी क्रेडिट कार्ड बनवा सकता है. दरअसल, फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) के बदले कोई भी क्रेडिट कार्ड बनवा सकता है. अब पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ग्राहकों को एफडी (FD) के बदले क्रेडिट कार्ड की सुविधा दे रही है.

इस सुविधा में ग्राहकों को 80  क्रेडिट लिमिट मुहैया कराई जाएगी. बैंक एफडी पर वीजा (Visa) या रुपे (RuPay) क्रेडिट कार्ड ऑफर कर रहा है. एफडी पर क्रेडिट कार्ड के साथ लाउंज एक्सेस, रोमांचक रिवार्ड पॉइंट, कैश एडवांस और बहुत कुछ ऑफर किया जा रहा है. पीएनबी डिजिटल रूप से एफडी पर क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने वाला पहला पब्लिक सेक्टर का बैंक बन गया है.

एफडी पर पीएनबी क्रेडिट कार्ड के लाभ

>> पीएनबी से क्रेडिट कार्ड लेने के लिए आपको कोई दस्तावेज देने की जरूरत नहीं है.
>> आपको बैंक की किसी भी शाखा में जाने की जरूरत नहीं है.
>> क्रेडिट कार्ड के लिए आपको कोई ज्वाइनिंग फीस नहीं देनी होगी.
>> बैंक की तरफ से वर्चुअल क्रेडिट कार्ड तुरंत जारी कर दिया जाएगा.
>> रूपे वैरिएंट कार्ड पर ग्राहकों को बीमा कवरेज का भी लाभ दिया जाएगा.
>> रुपे क्रेडिट कार्ड पर यूपीआई लिंकेज के लाभ दिए जाएंगे.

पीएनबी की एफडी दरें-

हाल ही में पीएनबी ने विभिन्न अवधि की एफडी की ब्याज दर में 50 बेसिस प्वाइंट्स की वृद्धि की है. बैंक ने कहा कि एफडी की नई दरें एक जनवरी 2023 से प्रभावी हैं. वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी घरेलू जमा मैच्योरिटी पर एफडी की ब्याज दर में 50 बेसिस प्वाइंट्स की अतिरिक्त बढ़ोतरी मिलेगी. संशोधित ब्याज दरों के अलावा पीएनबी 666 दिनों की एफडी के लिए आकर्षक ब्याज दर 8.1 फीसदी सालाना की पेशकश जारी रखेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights