उत्तर प्रदेशराज्य

PM मोदी का 30 दिसंबर को अयोध्या दौरा, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का करेंगे लोकार्पण

अयोध्‍या: अयोध्‍या (Ayodhya News) में 22 जनवरी की तैयारियां जोरों पर हैं। इस दिन नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन और भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्‍ठा होनी हैं। प्रधानमंत्री इस आयोजन के चीफ गेस्‍ट के रूप में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश भर के जानेमाने लोगों और साधु-संतों को निमंत्रण दिया गया है। लेकिन 22 जनवरी से पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी अयोध्‍या के मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम इंटरनेशल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा अयोध्‍या रेलवे स्‍टेशन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे।

यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार अयोध्‍या में बन रहे भव्‍य राम मंदिर को इस प्राचीन नगरी के विकास से जोड़कर सबसे सामने प्रस्‍तुत कर रही है। इसीलिए मंदिर के साथ-साथ अयोध्‍या में बुनियादी सुविधाओं को भी विश्‍व स्‍तरीय बनाने पर काम पिछले काफी समय से चल रहा है।

अयोध्‍या का श्रीराम इंटरनेशल एयरपोर्ट बनकर तैयार है। अब तक सीएम योगी आदित्‍यनाथ और उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया यहां का मुआयना कर चुके हैं। इस एयरपोर्ट पर 30 दिसंबर को पहली उड़ान दिल्ली से लैंड करेगी। इसी दि‍न पीएम मोदी एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे।

अयोध्‍या एयरपोर्ट के साथ ही मोदी 350 करोड़ की लागत से बनकर तैयार अयोध्या रेलवे स्टेशन के भवन का भी लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी यहां वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। बुधवार को रेलवे बोर्ड की चेयरमैन जया वर्मा ने इसका निरीक्षण किया है। रेलवे स्टेशन के पहले चरण का सुंदरीकरण लगभग पूरा हो चुका है। इसे राममंदिर मॉडल की तर्ज पर बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button