उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

यूक्रेन से वापस आए छात्रों से मिले पीएम मोदी, कहा – अब देश में ही मिलेंगे मेडिकल पढ़ाई के बेहतर अवसर

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में यूक्रेन से लौटे छात्रों से मुलाकात की. इस दौरान छात्रों ने पीएम नरेंद्र मोदी से यूक्रेन के अपने अनुभव साझा किए. प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वाले छात्रों में उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोग भी शामिल थे। इसके अलावा पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों के छात्रों से भी बात की. इस दौरान प्रधानमंत्री बेहद हल्के-फुल्के अंदाज में छात्रों से बात करते नजर आए. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने छात्रों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं.
एडवाइजरी जारी होने के बाद से कुल 17,000 भारतीय नागरिकों ने यूक्रेन की सीमा छोड़ दी है और यूक्रेन में फंसे शेष छात्रों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा के तहत उड़ानें बढ़ा दी गई हैं।

निकासी के प्रयासों को और तेज करने के लिए, सरकार ने यूक्रेन से फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत 80 उड़ानें तैनात की हैं। सूत्रों ने गुरुवार को एएनआई को बताया कि सरकार ने बिना किसी हिचकी के निकासी मिशन की देखरेख के लिए दो दर्जन से अधिक मंत्रियों को भी शामिल किया है।

फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए 10 मार्च तक कुल 80 उड़ानों को सेवा में लगाया जाएगा। ये उड़ानें एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, इंडिगो, स्पाइस जेट, विस्तारा, गो एयर और वायु सेना के विमानों के बेड़े से संबंधित हैं।

प्रधानमंत्री पिछले कुछ दिनों से इस मुद्दे पर अहम बैठकों की अध्यक्षता कर रहे हैं. 24 फरवरी को, मास्को द्वारा यूक्रेन के अलग-अलग क्षेत्रों – डोनेट्स्क और लुहान्स्क – को स्वतंत्र संस्थाओं के रूप में मान्यता देने के तीन दिन बाद, रूसी सेना ने यूक्रेन में सैन्य अभियान शुरू किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights