अंतर्राष्ट्रीय

पीएम मोदी की फैन हुई यूक्रेन में फंसी पाकिस्तान की छात्रा, जानिए क्या कहा

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध आज बुधवार को 14वें दिन भी जारी है और दोनों पक्ष एक-दूसरे को अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाने में हैं. इधर कीव में लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए भारत सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाया है, जिसके तहत हजारों की तादाद में वहां पढ़ाई कर रहे छात्रों को वापस नई दिल्ली लाया जा चुका है. अच्छी बात है कि भारत सरकार यूक्रेन में ना सिर्फ अपने नागरिकों की मदद कर रही है बल्कि दूसरे मुल्कों के छात्रों की भी मदद की जा रही है. ताजा मामला यूक्रेन में पढ़ाई के लिए पहुंची एक पाकिस्तानी छात्रा से जुड़ा है जो अब भारत की मदद से सुरक्षित अपने देश पाकिस्तान लौट रही है.

सोशल मीडिया में पाकिस्तानी छात्रा का वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें उसने कीव में भारतीय दूतावास के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को मदद के लिए धन्यवाद किया है. सामने आए वीडियो में छात्रा कहती है कि मेरा नाम आसमा शफीक (Asma Shafique) है और मैं पाकिस्तानी नागरिक हूं. मैं कीव में स्थित भारतीय दूतावास की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने यहां हमारी हरसंभव मदद की. यहां हम बहुत कठिन परिस्थिति में फंस गए थे. मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी शुक्रगुजार हूं, क्योंकि हम सुरक्षित यहां से निकल पा रहे हैं.

मालूम हो कि युद्धग्रस्त यूक्रेन में हालात तेजी से खराब हो रहे हैं. ऐसे में भारत अपने हर एक नागरिक को सुरक्षित निकालने में जुटा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अन्य पड़ोसी देशों के नागरिकों को भी कीव से निकालने में मदद की है. एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ऐसे ही आसमा की भारतीय अधिकारियों ने मदद की और वो देश से बाहर निकालने के लिए पश्चिमी यूक्रेन के रास्ते में है और वो जल्द से जल्द अपने परिवार से मिल पाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights