अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सहारनपुर में धर्म बदलकर लोगों को ठगने वाला गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच दिल्ली की मिली आइडी

सहारनपुर में थाना कुतुबशेर पुलिस ने चार माह पूर्व धोखाधड़ी के दर्ज कराए गए मामले के आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो नाम बदलकर रहता था और खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का अधिकारी भी बताता था। आरोपी लोगों से ठगी करता था। यही नहीं, कंस्ट्रक्शन कंपनी खोल सामग्री बेचने के नाम पर भी लोगों से लाखों रुपये हड़प लिया था।

एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना कुतुबशेर में करीब चार माह पूर्व शामली के गांव लिलोन निवासी रोबिन पुत्र अहसान के खिलाफ सहारनपुर के कुछ कारोबारियों ने मिलकर मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोप था कि खोली गई कंस्ट्रक्शन कंपनी में सरिया, सीमेंट आदि सप्लाई करने के नाम पर पीड़ितों से पैसा लेकर आरोपी रोबिन ने उन्हें माल सप्लाई नहीं किया और उनका पैसा हड़प लिया।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी रोबिन को अंबाला पुल के निकट नाला पटरी से गिरफ्तार किया। जब इसकी जांच पड़ताल हुई तो पता चला कि यह दूसरे वर्ग का युवक है, मगर दिल्ली में हिंदू बनकर माता का जागरण कराता है और इसके लिए हिंदू परिवारों से भारी चंदा भी लेता रहा है। कभी यह क्रिश्चियन बन कर भी लोगों से ठगी करता था। वहीं, दिल्ली क्राइम ब्रांच में खुद की तैनाती भी बताता है। इसके पास से दिल्ली क्राइम ब्रांच की आईडी भी मिली है। वहीं एक समाचार पत्र की आईडी भी बरामद हुई जिसकी आड़ में खुद को पत्रकार भी बताता था। पुलिस ने वांछित चल रहे आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया

युवतियों के फोटो बरामद 

पकड़े गए आरोपी के पास से मिले मोबाइल में करीब एक दर्जन युवतियों के फोटो भी पुलिस को मिले हैं जिससे पुलिस अनुमान लगा रही है कि इसने कुछ युवतियों को भी फंसाया था। अभी तक शामली की रहने वाली एक युवती से इसकी दोस्ती होने की बात सामने आई है।

चार माह तक पुलिस करती रही तलाश

एसपी सिटी ने बताया कि करीब चार माह पूर्व थाना कुतुबशेर में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया तो यह यहां से फरार हो गया था और अपने मोबाइल की सिम बदल कर अलग-अलग स्थानों पर रह रहा था। जिससे अभी तक पकड़ में नहीं आ सका था। इसके मोबाइल में व्हाट्सएप चैट भी मिली है जिसमें कुछ लोग इससे उनके दिए पैसों का तकादा भी कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button