अपराधउत्तर प्रदेशउत्तराखंड

10 साल पहले ‘मरा’ कुख्यात अपराधी मिला जिंदा, गिरफ्तार

उधमसिंहनगर पुलिस और उत्तराखंड एसटीएफ ने सनसनीखेज घटना से उठायापर्दा

देहरादून। उधमसिंहनगर पुलिस और उत्तराखंड एसटीएफ ने एक सनसनीखेज घटना से पर्दा उठाते हुए कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है। बदमाश ने 10 साल पहले अपने साथी की हत्या कर उसके शव को खुद का दर्शा दिया था।

सितारगंज, उधमसिंह नगर में अपने ऊपर दर्ज आपराधिक मामले को खत्म करने के लिए कुख्यात अपराधी ने साथी की हत्या कर दी थी। उसने शव को अपनी पहचान दे दी। इस साजिश में परिजनों ने भी बदमाश का साथ देकर लावारिस शव की शिनाख्त की। अब हत्याकांड का खुलासा कर पुलिस ने 10 साल पहले कागजों में मरे अपराधी को लालकुआं से गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बदमाश ने अपने ऊपर दर्ज मुकदमे को खत्म करने के लिए परिजनों के साथ मिलकर खुद को मृत घोषित करने की साजिश रची। इसके लिए उसने अपने ही गांव के मनिंदर उर्फ मनी को मार डाला और उसके शव को परिजनों ने मुकेश के नाम का पंचनामा करवा लिया। फिर अपने भाई धर्मपाल की मदद से नगर पालिका सितारगंज से मृत्यु प्रमाणपत्र प्राप्त कर लिया।

घटना के बाद मुकेश पुलिस से बचने के लिए नाम बदलकर शाहजहांपुर यूपी में रह रहा था। एसएसपी ने बताया कि कुख्यात अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया था। टीम ने हसनगंज का मजरा थाना मुढापांडे मुरादाबाद, यूपी निवासी मुकेश यादव और उसके भाई धरमपाल को लालकुआं से गिरफ्तार कर लिया है।

 

इस पूरे मामले तब नाटकीय मोड़ आया था जब मुरादाबाद निवासी मोनू यादव (मृतक मनिंदर का भाई) ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को मुकेश के जिंदा होने की सूचना दी। मोनू ने बताया कि मनिंदर उर्फ मनी मुकेश यादव के साथ काम करता था। वह घटना के दिन से लापता है। उच्चाधिकारियों ने उत्तराखंड एसटीएफ को जांच सौंपी। गहन जांच में मामले का खुलासा हो गया और मुकेश को पकड़ लिया गया। जांच रिपोर्ट के आधार पर सितारगंज पुलिस ने मुढापांडे मुरादाबाद निवासी मुकेश यादव, धरमपाल, भीकम सिंह, सुधा, संगीता और रामपुर निवासी पप्पू के खिलाफ केस दर्ज किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights