उत्तर प्रदेशराज्य

नहीं, यह कोई जर्जर झोपड़ी नहीं यूपी रोडवेज की बस है, जिसमें छाता लगाकर यात्रा कर रहे हैं यात्री- वीडियो हुआ वायरल

यूपी रोडवेज के बसों की खस्‍ता हालत किसी से छुपी नहीं है. ताजा मामला गोरखपुर का है. जहां एक रोडवेज की बस में मानूसन की पहली बारिश में यात्री सफर करते हुए दिखाई दे रहे हैं. लेकिन इन यात्रियों को बस का ये सफर जीवन भर याद रहने वाला है. क्‍योंकि तेज हो रही बारिश में बस की छत से पानी ऐसे टपक रहा है, जैसे ऊपर छत ही नहीं है. यही वजह है कि यात्रियों को चलती बस में छाता लगाकर सफर करना पड़ रहा है. ये वीडियो गुरुवार की सुबह से वायरल हो रहा है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, यह बस राप्‍तीनगर गोरखपुर डिपो की है जो गोला से होते हुए गोरखपुर शहर की ओर आ रही थी. सफर के दौरान वीडियो बनाने वाले शिव प्रकाश यादव ने बताया कि वे गोला बाजार के बिसरा गांव के रहने वाले हैं. उन्‍होंने बताया कि गुरुवार को बस गोला बाजार से गोरखपुर शहर की ओर जा रही थी. गांव से निकले तो बारिश तेज हो रही थी. शिव प्रकाश यादव ने बताया कि बारिश में बस की छत टपकने लगी. छत से इतना पानी टपक रहा था कि लोगों को बारिश में चलती बस में छाता लगाकर सफर करना पड़ा. उन्‍हें लगा कि ये वीडियो मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचना चाहिए. क्‍योंकि वे चारों ओर विकास में लगे हैं और इस तरह रोडवेज गोरखपुर में खस्‍ताहाल बस को चला रहा है. उन्‍होंने बताया कि उन्‍होंने ये वीडियो इसी वजह से वायरल किया है कि उच्‍च स्‍तर पर संज्ञान में लिया जा सके.

बसों को चेक करके सही करने का आदेश दिए

गोरखपुर रोडवेज क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी ने बताया कि ये विभाग का आदेश है कि कोई भी छत से पानी टपक रही बस को सफर पर नहीं भेजा जाए. इसे भेजा गया है, तो ये फोरमैन की लापरवाही है. जब इसकी जानकारी हुई, तो एआरएम ने इसे बुलाकर वर्कशॉप में खड़ी करा दिया है. ये आदेश दिया गया है कि बस स्‍टेशन पर बारिश के समय बसों को चेक किया जाए. इसके साथ ही सभी बसों को चेक करके सही करने का आदेश दिया है. जिससे भविष्‍य में इस तरह की लापरवाही नहीं होने पाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button