उत्तराखंडराजनीतीराज्य

पीएम मोदी की जनसभा में प्रवेश को नौ द्वार, मास्क जरूरी; काले कपड़े वालों की नो एंट्री

उत्तराखंड (Uttarakhand) के देहरादून (Dehradun) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की परेड ग्राउंड में आज होने वाली जनसभा के लिए पुलिस और प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. जिला प्रशासन कई दिनों पहले से इस रैली की तैयारी कर रहा था और रैली के पंडाल में प्रवेश के लिए नौ गेट बनाए गए हैं. वहीं इन प्रवेश द्वारों का उपयोग भीड़ के हिसाब से किया जाएगा और इसके अलावा बिना मास्क के पंडाल में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. इसके साथ ही पीएम मोदी की रैली में पर्स व मोबाइल फोन के अलावा अन्य सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी. जबकि काले कपड़े पहनने वालों को भी एंट्री नहीं मिलेगी।

पीएम नरेन्द्र मोदी आज देहरादून के दौरे पर हैं और वह राजधानी में करीब तीन घंटे रहेंगे और इस दौरान राज्य को कई योजनाओं की सौगात देंगे. इसके साथ ही वह एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज दोपहर परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और बीजेपी के दावा है कि इस रैली में सवा लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे. वहीं भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व अन्य इंतजाम किए गए हैं। पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ ही प्रवेश द्वार पर आवश्यक उपकरण लगाए गए हैं और डॉग स्क्वायड और मेटल डिटेक्टर टीम की जिम्मेदारी तय कर दी गई है

प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए मंच तैयार कर लिया गया है और मंच पर बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ संबोधन के लिए पोडियम बनाए गए हैं. इसके साथ ही मंच की दीवार पर विशाल टीवी स्क्रीन लगाई गई है और ऊपर वाटरप्रूफ छत तैयार की गई है. जानकारी के मुताबिक मंच से 150 मीटर दूर आम जनता और कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है. जबकि पीएम मोदी जौलीग्रांट एयरपोर्ट में प्लेन से उतरने के बाद वहां सीधे परेड ग्राउंड के पीछे हेलीकॉप्टर से पहुंचेगे और वहां से सीधे मंच पर जाएंगे.

जिला प्रशासन ने पीएम मोदी की रैली को देखते हुए सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली है और शुक्रवार को पूरे दिन भर अफसर रैली की तैयारियों में जुटे रहे. वहीं जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दून में आगमन और जनसभा को देखते हुए परेड ग्राउंड के आसपास एक किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है.

देहरादून के जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी के 4 दिसंबर को प्रस्तावित दौरे के कार्यक्रम और परेड ग्राउंड में जनसभा के मद्देनजर ग्राउंड के 500 मीटर के दायरे के सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को पूरी तरह बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. उन्‍होंने बताया कि परेड ग्राउंड के 1 किलोमीटर के दायरे में 3 दिसंबर को दोपहर 2 बजे से 4 दिसंबर की शाम 4 बजे तक “धारा 144 सीआरपीसी प्रभावी होगी. होटल,लॉज, और धर्मशाला को भी व्यक्तियों, किरायेदारों की जानकारी साझा करने के निर्देश दिए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक आज पीएम मोदी की रैली में काले कपड़े पहने लोगों को एंट्री नहीं मिलेगी. इसके साथ ही जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाए होंगे उन्हें रैली में प्रवेश नहीं मिलेगा और वापस भेज दिया जाएगा. इसके लिए पुलिस अफसरों ने पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights