उत्तर प्रदेशराज्य

मुस्लिम से हिंदू बनी मुस्कान, प्रेमी के साथ लिए फेरे और सुनाई अपनी लव स्टोरी

बरेली : चार साल का प्यार। एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें। प्रेमिका के घर पहुंचकर प्रेमी ने बेटी का हाथ मांगा तो स्वजन ने इन्कार कर दिया। धर्म का हवाला दिया।

बेटी का लड़के से मिलना-जुलना बंद करा दिया लेकिन, एक होने का फैसला कर चुके अर्जुन और मुस्कान रूके नहीं। मोहब्बत की खातिर घर छोड़ दिया। गुरुवार को मुस्लिम धर्म त्यागकर मुस्कान सनातनी बन गईं और अर्जुन संग सात फेरे ले लिये।

मुस्कान और अर्जुन सागर बदायूं के उझानी स्थित गुराई गांव के निवासी हैं। अर्जुन के मुताबिक, दोनों का चार साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। मुस्कान आठवीं पास हैं जबकि अर्जुन पढ़े-लिखे नहीं हैं। आजीविका के लिए वह आटो चलाते हैं। बताया कि चार साल पहले अचानक से मुस्कान से मुलाकात हो गई जिसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हो गई।

एक-दूसरे को समझने के बाद शादी का फैसला किया। मुस्कान के घर पहुंचे और शादी की बात कही। उनके स्वजन ने इन्कार कर दिया। हर ओर से बंदिशें लगा दी गई। इस बीच चोरी-छिपे बातचीत जारी रही। बुधवार को शादी का फैसला कर लिया और गुरुवार को घर छोड़कर मढ़ीनाथ स्थित अगस्त्य मुनि आश्रम पहुंच गए।

आचार्य केके शंखधार को दोनों ने बालिग होने के प्रपत्र दिये और शादी की अर्जी दी। गोमूत्र और गंगाजल के साथ केके शंखधार ने मुस्कान का शुद्धीकरण कराया, फिर मंत्रोच्चरण के साथ विवाद की रस्म पूरी कराई।

विवाह के बाद मुस्कान की नई पहचान मुस्कान सागर बन गई। मुस्कान सागर ने कहा कि हिंदू धर्म में आस्था के चलते धर्म परिवर्तन कर अर्जुन से शादी की है। किसी का कोई दबाव नहीं है। बालिग हूं, अपना भला-बुरा समझती हूं जिसके बाद यह फैसला लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights