हरियाणा

सांसद कुमारी सैलजा ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, हरियाणा की राजनीति को लेकर हुई चर्चा 

हरियाणा।  हरियाणा में मतदान से दो दिन पहले बड़ी राजनीतिक हलचल हुई है। सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा ने गुरुवार को सोनिया गांधी से दिल्ली में जनपथ पर मुलाकात की।

करीब आधे घंटे तक चली मुलाकात में हरियाणा की राजनीति को लेकर चर्चा हुई। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड़्डा खेमे की बेचैनी बढ़ गई है। हरियाणा की राजनीति भी इस मुलाकात से गरमा गई है, क्योंकि कुमारी सैलजा सीएम पद की दावेदार हैं। हालांकि वह विधानसभा चुनाव लड़ना चाह रही थी लेकिन हाईकमान ने उनको टिकट नहीं दिया था। अब सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

आज थमेगा प्रचार

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार पांच अक्तूबर को मतदान होगा। गुरुवार शाम से प्रचार थम जाएगा। इससे पहले कुमारी सैलजा और सोनिया गांधी की मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

अगस्त में भी की थी मुलाकात

अगस्त में भी कुमारी सैलजा ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इसके बाद सैलजा ने कहा था कि हरियाणा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई है। चुनाव नजदीक हैं, इसलिए हरियाणा कांग्रेस में सभी को मिलकर काम करना पड़ेगा।

टिकट वितरण में अनदेखी से थीं नाराज

वहीं विधानसभा चुनाव के समय टिकट वितरण में हुई अनदेखी के बाद सैलजा करीब दो सप्ताह तक खामोश रहीं। उनकी चुप्पी ने प्रदेश के राजनीतिक माहौल को गरमा दिया था। विपक्षी दलों ने इसे मुद्दा बनाकर कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया था। भाजपा ने तो उन्हें पार्टी में आने का न्योता भी दे दिया था। हालांकि इसके बाद कुमारी सैलजा ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि मैं पक्की कांग्रेसी हूं। मेरी निष्ठा पर कोई सवाल नहीं उठा सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights