अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

इकाना स्टेडियम का बोर्ड गिरने से मां-बेटी की मौत, चालक घायल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम के पास एक बड़ा हादसा हो गया. यहां होर्डिंग गिरने से एक स्कार्पियो कार क्षतिग्रस्त हो गई. कार में सवार मां और उसकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिसे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन दोनों की मौत हो गई. इस हादसे में एक और युवक घायल बताया जा रहा है जिसका उपचार चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक, ये घटना लखनऊ के शहीद पथ पर इकाना स्टेडियम के पास की है. यहां शहर के इकाना स्टेडियम के पास लगाई गई होर्डिंग अचानक नीचे खड़ी स्कॉर्पियो कार पर गिर गई. होर्डिंग गिरने से स्कॉर्पियो में बैठा एक युवक और उसमें बैठी मां बेटी दब गईं. तीनों को कड़ी मशक्कत के बाद स्कॉर्पियो से निकाला गया. दोनों को गंभीर हालत में लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर मां प्रीति और उसकी बेटी एंजल की मौत होने की खबर है.

तेज हवा के कारण गिरी होर्डिंग

बताया जा रहा है कि तेज हवा के कारण होर्डिंग स्कॉर्पियो कार पर गिर गई. इस हादसे के बाद फौरन लोगों ने कार में दबे तीन लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू शुरु किया. पुलिस ने पहुंचकर जेसीबी की मदद से होर्डिंग्स को अलग किया. इसके बाद घायलों को बाहर निकालकर अस्पताल भेज दिया. अस्पताल में चिकित्सकों ने महिला प्रीति और उसकी बेटी एंजल की मौत की पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक घायल का उपचार चल रहा है.

सुशांत गोल्फ सिटी थाना के प्रभारी निरीक्षक (SHO) अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के सब्जी मंडी, इंदिरा नगर की निवासी प्रीति जग्‍गी (38) और उनकी बेटी कुमारी एंजल (15) को मड़ियांव थाना क्षेत्र निवासी चालक सरताज (28) स्कॉर्पियो से प्‍लासियो मॉल लेकर आ रहा था, तभी इकाना स्टेडियम के गेट नंबर दो के आगे खंभा स्‍कार्पियो पर गिर गया. उन्होंने बताया कि इस हादसे में प्रीति और उनकी बेटी एंजल की मौत हो गयी जबकि सरताज घायल हो गया. उन्होंने बताया कि सरताज को उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें बोर्ड के मलबे के नीचे दबा व्यक्ति मदद मांग रहा था. होर्डिंग को हटाने के लिए क्रेन की मदद ली गई. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button