खेलमनोरंजन

शेफाली वर्मा की मुरीद हुईं मिताली राज, कहा कुछ ऐसा जिसे सुन युवा बल्लेबाज हो जाएगी शॉक

दुबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों कामनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेने बर्मिंघम गई हुई हैं जिसमें धुरंधर युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा भी हैं। शेफाली वर्मा बेहद प्रतिभाशाली हैं और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज उनकी जबरदस्त प्रशंसक हैं। मिताली राज ने शेफाली के बारे में बात करते हुए कहा कि वो पीढ़ियों में एक बार आने वाली खिलाड़ी है जिसमें किसी भी विरोधी टीम के खिलाफ अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता है।

मिताली राज ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। 18 साल शेफाली वर्मा के शाट में जिस तरह की ताकत होती है उससे मिताली राज काफी हैरान हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के 100 परर्सेंट ‘क्रिकेट पोडकास्ट’ पर कहा कि मैं उसके खेल की बड़ी प्रशंसक हूं। मैंने देखा है कि वह ऐसी खिलाड़ी है जिसमें किसी भी आक्रमण या किसी भी टीम के खिलाफ भारत को अकेले दम पर जीत दिलाने की क्षमता है।

मिताली ने कहा कि मैंने शेफाली को भारतीय रेलवे के खिलाफ घरेलू मैच में खेलते हुए देखा था, उसने अर्धशतक जड़ा था लेकिन मैं ऐसी खिलाड़ी की झलक देख सकती थी जो अपनी सिर्फ एक पारी से पूरे मैच को बदल सकती थी। उन्होंने कहा कि जब वह चैलेंजर ट्राफी के पहले सत्र में वेलोसिटी के लिए खेली तो वह मेरी टीम की ओर से खेली और मैंने देखा कि उसमें क्षमता और ताकत है जो आपको इस उम्र में बेहद कम देखने को मिलती है। बाउंड्री के बाहर शाट मारने की क्षमता और अपनी मर्जी से छक्के मारने की क्षमता।

अपने 22 साल के करियर में 10 हजार से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाली मिताली महिला आइपीएल के पहले टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हैं जिसका आयोजन अगले साल होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि मैंने विकल्प खुला रखा है। मैंने अब तक फैसला नहीं किया है। अभी महिला आइपीएल के आयोजन से पहले काफी समय है और मैं महिला आइपीएल के पहले सीजन का हिस्सा बनना पसंद करूंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button