अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

उन्नाव मर्डर केस में पीड़ित दलित परिवार से मिली मायावती, कहा- BSP करेगी हर संभव मदद…

लखनऊ। लखनऊ और कानपुर के बीच बसे शहर उन्नाव में एक और दलित लड़की की निर्मम हत्या के बाद से सियासत गरमा गई है. समाजवादी पार्टी के नेता के बेटे के नाम के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बाद अब बसपा भी मोर्चे पर है. उन्नाव के पीड़ितों के परिजन रविवार रात लखनऊ आए और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती से मुलाकात की. बसपा प्रमुख ने इस अवसर पर दुख व्यक्त किया और पीड़ित परिवार के साथ रहने का आश्वासन दिया।

उन्नाव दलित पीड़ित परिवार के माता-पिता, छोटे भाई, छोटी बहन और दोनों मामाओं ने रविवार रात बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती से उनके लखनऊ आवास पर मुलाकात की. मायावती ने पीड़ित परिवार से लंबी बातचीत के बाद घटना की पूरी जानकारी ली. बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मामले को बेहद गंभीर बताया। उन्होंने परिवार को आश्वासन दिया कि दुख की इस घड़ी में पूरी बहुजन समाज पार्टी उनके साथ है और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है. पीड़ित परिवार ने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती ने मिलकर उन्हें न्याय की उम्मीद दी है और वे उन्हें एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. उन्हें यकीन है कि अगर ऐसा हुआ तो भविष्य में किसी भी समाज की दलित बेटी या बेटी के साथ ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होगी.

मायावती ने कहा कि पीड़िता के परिवार के सदस्य उन्नाव में एक युवा दलित लड़की के अपहरण और निर्मम हत्या के नृशंस मामले में उचित न्याय की तलाश में बीती रात लखनऊ आए, मुझसे मिले और अपना दुखड़ा सुनाया. जिससे साफ है कि इसके लिए पूरी तरह से सपा नेता के बेटे समेत स्थानीय पुलिस जिम्मेदार है.

उन्होंने कहा कि अगर पीड़ित परिवार की शिकायत पर उन्नाव पुलिस समय पर संज्ञान लेती तो यह घटना नहीं होती. सरकार दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर उनके खिलाफ कड़ी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दे। बसपा की मांग है कि इसके साथ ही सरकार गरीब पीड़ित परिवार की उचित कानूनी हिमायत की व्यवस्था करे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights