अंतर्राष्ट्रीय

किंडरगार्टन में नकाबपोश सिरफिरे ने बरपाया कहर, चाकू गोदकर 3 लोगों को मारा; 6 घायल

चीन के किंडरगार्टन में चाकू घोंपने की वारदात सामने आई है, जिसमें तीन लोगों की मौत और छह घायल हैं. जियांग्शी की पुलिस ने बुधवार सुबह चीन के ट्विटर जैसे वीबो प्लेटफॉर्म पर घटना की जानकारी दी. पोस्ट में लिखा है कि नुकीले टोपी और नकाब पहने एक “गैंगस्टर” ने अनफू काउंटी के प्राइवेट किंडरगार्टन में धावा बोल दिया और उसने तीन लोगों को मार डाला और छह घायल हो गए. हालांकि हत्या की गई लोगों की उम्र का अभी तक पता नहीं चल सका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने अपने शुरुआती जांच के बाद एक संदिग्ध का नाम जारी किया है. वह एक स्थानीय नागरिक है और उसका नाम लियू मौहुई है. उसकी उम्र 48 साल है. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में एक पुलिस अधिकारी छोटे बच्चे को गोद में लेकर कार से एम्बुलेंस तक ले जाते हुए देखा गया है.

पिछले साल अप्रैल में चीन के गुआंग्शी ज़ुआंग स्वायत्त क्षेत्र के बेइलू शहर के एक स्कूल में चाकू से हमला करने वाला एक व्यक्ति घुस गया था. 24 साल के युवक को पुलिस ने पकड़ लिया था और उसने केवल उसका उपनाम ज़ेंग जारी किया था. हांगकांग न्यूज आउटलेट्स ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ तलाक के दौर से गुजर रहा था, जो वहां काम करती थी. एक साल पहले इसी क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में चाकू के हमले में कम से कम 40 लोग घायल हो गए थे.

छात्रों के माता-पिता ने सुनीं बच्चों की चीखें

रिपोर्टों में कहा गया है कि जून 2020 में गुआंग्शी ज़ुआंग स्वायत्त क्षेत्र के वुझोउ में स्कूल के प्रधानाध्यापक सहित कम से कम 39 छात्र और दो स्टाफ सदस्य घायल हो गए थे. खबरों के मुताबिक, हमलावर एक सुरक्षा गार्ड पर हमला करना चाहता था, जिसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 8.30 बजे वांगफू टाउन सेंट्रल प्राइमरी स्कूल में हुई और कई बच्चे प्री-स्कूलर थे. चीनी मीडिया क्लिप में हमले के बाद बच्चों के सिर और शरीर पर पट्टी बंधी हुई देखी गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights