Uncategorizedआध्यात्मदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

—— मां काली दुख भंजनी धाम मंदिर कि माता या कहें ‘Miracle lady’ जो बिना बताये निःशुल्क बता देंगी आपके बारे में सब कुछ

Manjeet kaur trustee of Maa kali dukh bhanjani dham mandir

मनजीत कौर माँ काली दुख भंजनी धाम मंदिर की ट्रस्टी पर मेहेबान हैं महा काली । 

शास्त्रों में माँ भगवती काली को “महाकाल” की शक्ति कहा गया है। वह अनंत, अनंत और शाश्वत है। उनकी कृपा से ही “भगवान शिव” इस संपूर्ण ब्रह्मांड का संचालन और नियमन करते हैं। इनका भयानक रूप ही इंसानों के मन में डर भर देता है। जिस भी भक्त को उनकी कृपा मिल जाती है वह संपूर्ण ब्रह्मांड को अपने वश में कर सकता है और अपनी इच्छानुसार ब्रह्मांड में कोई भी उथल-पुथल मचा सकता है।

माँ काली के विचित्र स्वरूप में छुपे हैं कई रहस्य
न्यूजइंडिया 9”के साथ एक साक्षात्कार में छतरपुर के ए-1 ब्लॉक निवासी और मां काली दुख भंजनी धाम मंदिर की ट्रस्टी “माता मंजीत कौर” ने हमें मां ‘काली’के बारे में कुछ अविश्वसनीय तथ्यों और कई अद्भुत रहस्यों के बारे में बताया जो मां के अजीब रूप में छिपे हुए हैं।

मंजीत कौर एक संत और माँ काली की प्रबल भक्त हैं | जिन्हें चमत्कारी महिला के नाम से भी जाना जाता है। वह कोई ज्योतिषी नहीं हैं, भले ही हमारे देश के विभिन्न राज्यों से लोग उनके पास अपनी समस्याएं लेकर आते हैं और उन्हें परिणाम “समस्या का समाधान” मिलता है।
न्यूज 9 टीम के साथ इंटरव्यू के दौरान मिरेकल लेडी ने यह भी कहा कि देवी मां का रूप बुराई पर अच्छाई की जीत में मदद करता है। काली को शाक्त परंपरा की दस महाविद्याओं में से एक माना जाता है। वैष्णो देवी में दाहिनी पिंडी माता महाकाली की ही है।
मनजीत कौर मां काली दुख भंजनी धाम मंदिर की ट्रस्टी ने माता-पिता को कुछ नाम सुझाए और 2023 में – अप्रैल 2024 तक एक बेटी के जन्म का सौभाग्य प्राप्त होगा और् उनके लिए भी जिन्हें हो चुका है।
नाम उनके अर्थ सहि

काम्या: काम्या नाम का अर्थ है सुंदर, वांछनीय, प्यारी, कड़ी मेहनत करने वाली और सफल। आप अपनी बेटी के लिए ये नाम चुन सकते हैं.

कामिनी: कामिनी भी बहुत प्यारा नाम है। कामिनी नाम का मतलब वांछनीय, सुंदर, स्नेही और खूबसूरत महिला होता है।

कीर्ति: आप अपनी बेटी का नाम कीर्ति भी रख सकते हैं। कीर्ति नाम का अर्थ प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा, प्रसिद्धि, लोकप्रियता और प्रसिद्धि है।

कृशोदरी: मां काली के इस नाम का अर्थ है पतली कमर वाली। ये बहुत अच्छा नाम है और इसका महत्व भी बहुत है.

कांति: आप अपनी बेटी का नाम कांति रख सकते हैं। इस नाम का अर्थ है प्रकाश, इच्छा, आभूषण और सुंदरता। मां लक्ष्मी का एक नाम कांति भी है.

कुलिना: यह नाम संस्कृत भाषा से निकला है और एक हिंदू नाम है। कुलिना नाम का मतलब अच्छा परिवार या कुलीन परिवार होता है।

कृशांगी: यह नाम आप अपनी बेटी को भी दे सकते हैं। इस अनोखे नाम का मतलब है एक सांवली, पतली लड़की और छरहरे शरीर वाली महिला।

कश्यपि: संस्कृत भाषा से आया यह नाम हिंदू है। मां काली का एक नाम कश्यपी भी है। आप अपनी बेटी को भी यह देवी नाम दे सकते हैं।

कार्तिकी: यह नाम संस्कृत भाषा से लिया गया है। कार्तिकी नाम का अर्थ है भक्त, देवी, प्रकाश और कार्तिक माह की एकादशी का दिन। कार्तिकी नाम बहुत सुंदर और आकर्षक होता है

कालिंदी: कालिंदी एक अच्छा और खूबसूरत नाम है, जो काफी लोगों को पसंद आता है। आप अपनी बेटी का नाम कालिंदी भी रख सकते हैं. यमुना नदी को कालिंदी भी कहा जाता है।

काव्या: मां काली का यह नाम भी काफी पसंद किया जाता है। काव्य नाम का अर्थ है कविता, भावना, दूरदर्शिता काव्य, एक कवि के गुण, साहित्य की शक्ति और कविता के साथ।

कृत्य: ‘K’ अक्षर से शुरू होने वाले इस नाम का मतलब काम होता है। कृत्या एक बहुत ही प्यारा, आधुनिक और अनोखा नाम है।

कालिका: आजकल माता-पिता भी अपने बच्चों के लिए धार्मिक या देवता नाम चुन रहे हैं। कालिका नाम भी उनमें से एक है। माँ काली का नाम कालिका है, जिसका अर्थ है सुगंधित, पृथ्वी, एक कली।

कौशिकी: कौशिकी नाम का अर्थ बहुत अनोखा है। कौशिकी नाम का अर्थ है देवी दुर्गा, गाने में एक प्रकार की रागिनी, देवी चंडिका, कविता में चार प्रकार की वृत्तियों में से पहली, कोसी नदी और रेशम।

कुमुदा: मां काली को कुमुदा के नाम से भी जाना जाता है। अगर आपकी बेटी का नाम ‘K’ अक्षर से शुरू होता है तो आप उसका नाम कुमुदा रख सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button