उत्तर प्रदेशराज्य

मथुरा में टला बड़ा हादसा, पटरी छोड़ प्लेटफॉर्म पर चढ़ी ट्रेन, स्टेशन पर मची भगदड़

मथुरा। शकूरबस्ती से मथुरा आ रही ईएमयू ट्रेन मंगलवार देर रात दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सवारियां उतारकर ट्रेन एंड पर खड़ी कर चालक उतर गया, तभी ट्रेन अचानक चल दी और इंजन समेत एक बोगी प्लेटफार्म दो पर चढ़ गई।

हादसे में पास से गुजर रहा एक यात्री ईंट उछलकर लगने से घायल हो गया। ओईएच टूट जाने से इस प्लेटफार्म से आवागमन बाधित हो गया।

इंजन बंद किया तो आगे बढ़ गई ईएमयू

शकूरबस्ती-मथुरा ईएमयू ट्रेन के मथुरा जंक्शन आने का समय रात 10.49 बजे है। ट्रेन निर्धारित समय पर प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची। इस दौरान सारी सवारियां उतर गई। ट्रेन को प्लेटफार्म के दिल्ली एंड पर खड़ा किया गया। इस दौरान रेलवे के कर्मचारी इंजन बन्द करने उसमे चढ़े, तभी ट्रेन अचानक चल दी।

जब तक कोई कुछ समझ पाता ट्रेन का इंजन का हिस्सा प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया। इसी इंजन के साथ बोगी अटैच थी। इंजन के साथ वाली बोगी भी चढ़ गई। ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ने से एक ईंट उछलकर उधर से गुजरे छाता के उमराया गांव निवासी गिरिराज सिंह के लगी जिससे वह घायल हो गए।

ट्रेनें भी हुईं प्रभावित

प्लेटफॉर्म क्षतिग्रस्त होने के साथ ही ओएचई भी टूट गई। घटना की सूचना पर रेलवे और जीआरपी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रथमदृष्टया माना जा रहा है कि इंजन बन्द करने पहुंचे कर्मचारियों से गलत बटन दबा गया जिससे ट्रेन आगे बढ़ी। आरपीएफ के इंस्पेक्टर अवधेश गोस्वामी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। देर रात बाकी ट्रेनों का आवागमन प्लेटफार्म तीन, चार और पांच से किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights