ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा की हाई राइज सोसाइटी की लिफ्ट अटकी, लिफ्ट में काफी देर तक फंसे रहे लोग

ग्रेटर नोएडा ( आमिर खान, संवाददाता ) । नोएडा ग्रेटर नोएडा में हाई राइज सोसाइटी में लिफ्ट अटकने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ग्रेटर नोएडा की चेरी काउंटी हाउसिंग सोसाइटी में भी लिफ्ट फसने का एक मामला सामने आया। बताया जा रहा है की लिफ्ट करीब 20 मिनट तक फंसी रही। इस दौरान लिफ्ट के अंदर एक बुजुर्ग महिला सहित चार लोग लिफ्ट में फंसे रहे। करीब 20 मिनट की देरी के बाद इन लोगों को मेंटेनेंस टीम और सुरक्षा कर्मियों ने जैसे तैसे बाहर निकाला।


ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र की चेरी काउंटी सोसाइटी में शनिवार सुबह एक लिफ्ट अटक गई। लिफ्ट में एक बुजुर्ग महिला सहित चार लोग इस लिफ्ट में सवार थे ।दरसअल बी 3 टावर में जब यह लोग लिफ्ट में ऊपर जा रहे थे अचानक से ही झटका लगने के बाद लिफ्ट रुक गई और वह 2 फ्लोर के बीच में अचानक से रुक गई। लिफ्ट अचानक से रुकने के बाद उसमें फंसे हुए लोग घबरा गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन लोगों ने अलार्म बजाया और इमरजेंसी बटन भी दबाया।

लिफ्ट में फंसने के बाद यह लोग काफी घबरा गए और इन लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद मेंटेनेंस की टीम और सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और लिफ्ट के लॉक को खोलकर इन लोगों को जैसे तैसे बाहर निकल गया है ।बताया जा रहा है कि यह लोग करीब 15 से 20 मिनट तक इस लिफ्ट में फंसे रहे ।लिफ्ट में फंसने के कारण बुजुर्ग महिला को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सोसाइटी के निवासी मनीष कुमार गुप्ता ने बताया कि आज सुबह लिफ्ट में चार लोग फंस गए । लिफ्ट में ARD सिस्टम यानि ऑटोमेटिक रेस्क्यू डिवाइस लगा हुआ है। जिसकी वजह से पावर जाने के बाद लिफ्ट ऑटोमेटिक पार्क हो जाती है लेकिन यह लिफ्ट बीच में ही अटक गई। जिसकी वजह से लोग घबरा गए। इस लिफ्ट में चार लोग सवार थे जिसमें एक बुजुर्ग महिला भी थी।

गौरतलब है कि नोएडा ग्रेटर नोएडा में लिफ्ट में लोगों की फैसले फंसने की घटनाएं आम हो गई है ।लिफ्ट में लोगों की फंसने की वजह से हादसे होते हैं। सोसाइटी के लोगों ने बताया कि लिफ्ट में लोगों के फसाने की या कोई पहली घटना है नहीं है ।इस तरह की घटनाएं आम है और आए दिन लोग लिफ्ट में फंसते रहते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights