खेलमनोरंजन

केएल राहुल हुए फिट, जिम्बाब्वे दौरे पर मिली टीम इंडिया की कमान

नई दिल्ली। India vs Zimbabwe आखिरकार केएल राहुल ने फिट होकर न केवल सफलतापूर्वक टीम में वापसी की बल्कि उन्हें टीम की कमान भी सौंपी गई है। भारतीय क्रिकेट टीम को जिम्बाब्वे के साथ इसी महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलनी है जिसकी शुरुआत 18 अगस्त से हो रही है। टीम इंडिया के लिए दोहरी खुशी का मौका है केएल राहुल चोट से उबर चुके हैं साथ ही विराट कोहली की भी वापसी हुई है। राहुल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए शिखर धवन की जगह पर कप्तान बनाया गया है। गौरतरब है कि पिछले हफ्ते ही टीम की घोषणा की गई थी जिसमें धवन को कप्तानी का जिम्मा दिया गया था।

बीसीसीआइ ने गुरुवार को केएल राहुल के फिट होकर टीम में वापसी की जानकारी साझा की। बोर्ड द्वारा बताया गया है कि चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे राहुल अब पूरी तरह से फिट हैं। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने राहुल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है। शिखर धवन जिनको इससे पहले कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी वह इस दौरे के लिए उप कप्तान की जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे।

बीसीसीआई ने राहुल को लेकर जानकारी देते हुए बताया, “बीसीसीआइ की मेडिकल टीम ने केएल राहुल की फिटनेस का आंकलन किया और उनको जिम्बाब्वे के साथ खेली जाने वाली आगामी सीरीज के लिए फिट पाया। आलइंडिया सीनियर सलेक्शन कमिटी ने उनको इस दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया है जबकि शिखर धवन उप कप्तान के तौर पर उनके साथ होंगे।”

जिम्बाब्वे दौरे की टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मो. सिराज, दीपक चाहर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights