खेलमनोरंजन

भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए वेस्‍टइंडीज टीम का एलान, स्‍टार ऑलराउंडर को किया गया ड्रॉप

भारत के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज से पहले टेस्ट के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. डोमिनिका के मैदान पर होने वाले इस टेस्ट मैच में विंडीज टीम की कमान जहां क्रेग ब्रेथवेट संभालते हुए नजर आयेंगे. वहीं टीम में साल 2021 के बाद ऑलराउंडर खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवाल को भी जगह मिली है.

वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में विंडीज टीम का हिस्सा जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ को भी टीम में जगह मिली है. इसके अलावा टीम में 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों खिलाड़ी किर्क मैकेंजी और एलिक अथानाजे को भी जगह मिली है, जिन्होंने हाल में ही बांग्लादेश के दौरे पर गई ए टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. इन दोनों खिलाड़ियों के पहले टेस्ट में डेब्यू की उम्मीद जताई जा रही है.

यहां पर देखिए पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम

क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाजे, तेजनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डिसिल्वा, शेनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, रेमन रीफर, केमार रोच और जोमेल वारिकन.

रिजर्व खिलाड़ी – टेविन इम्लेक और अकीम जॉर्डन.

भारत की टीम बारबाडोस से डोमिनिका के लिए हुई रवाना

विंडीज दौरे की तैयारी के लिए 10 दिन पहले ही पहुंची टीम इंडिया ने बारबाडोस में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अब पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए डोमिनिका के लिए रवाना हो गई है. इस दौरे पर टीम इंडिया को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है. वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी जबकि टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 3 अगस्त को खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए पहले टेस्ट मैच में युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल का डेब्यू तय माना जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button